scriptगेहूं की आड़ में चल रही थी गांजे की खेती, हजारों किलो माल बरामद | Ganja smuggling under wheat farming guise 51 thousands kilos ganja recovered | Patrika News
नीमच

गेहूं की आड़ में चल रही थी गांजे की खेती, हजारों किलो माल बरामद

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में गेहूं की खेती की आड़ में की जा रही थी गांजे की तस्करी, 51 हजार किलो नशे का माल बरामद। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने की बड़ी कार्रवाई। एक आरोपी भी पकड़ाया।

नीमचFeb 02, 2024 / 03:27 pm

Faiz

news

गेहूं की आड़ में चल रही थी गांजे की खेती, हजारों किलो माल बरामद

नीमच. नशे के खिलाफ केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की कार्रवाई तेज हो गई है। इसी के अंतर्गत मुखबिर से मिली सूचना पर मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में आधी रात के बाद कार्रवाई करते हुए गेहूं के खेत में छिपाकर रखा 51 हजार किलो गांजा विशेष दल ने जब्त किया है। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया पूर्व में कई बार ड्रग्स के अलग-अलग पेडलर पर कार्रवाई की। इसी कार्रवाई में एक आरोपी ने बताया था कि उज्जैन जिले में गेहूं की आड़ में गांजा उज्जैन जिले में छिपाया जा रहा है। पेडलर की जानकारी पर ब्यूरो ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और जो स्थान बताया था, वहां पर भेजा। सूचना पक्की पाई जाने पर ब्यूरो ने इंदौर और उज्जैन के काबिल अधिकारियों का दल बनाया। इसी दल ने उज्जैन के तराना क्षेत्र में जाकर कार्रवाई का अंजाम दिया है।

 

यह भी पढ़ें- 10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम से पहले आया बड़ा अपडेट, बारकोड रोकेगा नकल, जानें नई गाइडलाइन


देर रात से सुबह तक चली कार्रवाई

विभागीय सूत्रो के अनुसार ब्यूरो के दो जिलो इंदौर और उज्जैन के अधिकारियों वाली टीम आधी रात के बाद गुरुवार – शुक्रवार को खेत पर पहुंची। इसके बाद जब खेत को देखा तो वहां गेहूं ही पाया। अधिकारियों के दल ने गेहूं में जाकर देखा तो अंदर गांजा अलग-अलग पैकेट में बरामद हुआ। अधिकारियों के अनुसार दूर से छिपाया हुआ गांजा नजर नहीं आ रहा था, इसलिए अधिकारी गेहूं के खेत के अंदर तक गए। इसके बाद गांजा बरामद होते ही दल के अधिकारियों ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- ये नगर निगम हुआ कंगाल! सड़कों पर भीख मांग रहे पार्षद, जाने मामला

51 हजार किलो गांजा बरामद

दल के सदस्यों ने ग्राम गोलवा, तहसील तराना, जिला-उज्जैन में कार्रवाई की। यहां से 17 पैकेट यानी की 51 हजार किलो गांजा बरामद किया। कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद बरामद गांजा को जब्त कर लिया गया है। गांजा छिपाकर रखने वाले युवक को एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं में गिरफ्तार किया है।

Hindi News/ Neemuch / गेहूं की आड़ में चल रही थी गांजे की खेती, हजारों किलो माल बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो