scriptपशु चारे की आड़ में चल रहा था नशे की तस्करी का कारोबार, पुलिस ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा | Drug smuggling business going on under cattle guise police caught in filmy style | Patrika News
नीमच

पशु चारे की आड़ में चल रहा था नशे की तस्करी का कारोबार, पुलिस ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा

नारकोटिक्स टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान के चित्तौड़गढ़ हाईवे से 5, 057 कि.लो डोडाचूरा जब्त किया है। साथ ही टीम को 267 नशीली गोलियां भी मिली हैं। पुलिस ने नशे के सामान के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

नीमचJan 08, 2024 / 10:07 pm

Faiz

news

पशु चारे की आड़ में चल रहा था नशे की तस्करी का कारोबार, पुलिस ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा

मध्य प्रदेश के नीमच के केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ – भीलवाड़ा हाईवे पर हजारों किलों डोडा चूरे की खेप पकड़ी है। आरोपी पशु चारे की आड़ में डोंडा चूरा लेकर जा रहा था। साथ ही 267 नशीली दवाइयों के साथ तस्करी के लिए उपयोग में शामिल ट्रक को जब्त किया है। इस कार्रवाई के दौरान नारकोटिक्स टीम ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

 

सेंट्र ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स नीमच के अधिकारियों के अनुसार हाईवे के करीब गंगरार में नशा विरोधी अभियान के तहत कार्रवाई की गई है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि चित्तौड़गढ़ – भीलवाड़ा हाईवे पर एक ट्रक में बड़ी मात्रा में अवैध डोंडा चूरा लेकर जा रहा है। इसपर टीम ने हाईवे पर एक भोजनालय के पास एक ट्रक को रोका। इसके बाद ट्रक की तलाशी ली गई, जिसमें 120 बैग पशु चारा रखा बताया जा रहा था।

 

यह भी पढ़ें- 4 दिन बिगड़ने वाला है मौसम, जारी हुआ बारिश और ओले पड़ने का अलर्ट


नई सीपीएस पद्धति के थे डोडा चूरा

news

अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा के चलते हाईवे पर ट्रक की तलाशी संभव नहीं थी, इसलिए ट्रक को नीमच सीबीएन कार्यालय लाया गया। तलाशी लेने पर पशु चारे की आड़ में 267 काले रंग के प्लास्टिक बैग निकले, जिन्हें निकालकर जांच करने पर पता चला कि आरोपी तस्कर जिस चीज को पशु चारा बता रहा था, असल में वो डोडा चूरा था। इसके बाद अवैध डोंडा चूरा का तौल करने पर पता चला कि उसका कुल वजन 5057.300 कि.लो था। इसमें 55 बेग में 824.200 किलो सीपीएस पद्धति (बिना चीरा लगाया हुआ) के डोडाचूरा भी रखा था। साथ ही ट्रक की तलाशी में 267 नशीली गोलियां भी बरामद हुई हैं। ट्रक और माल को जब्त करते हुए ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। टीम आगे की पूछताछ में जुट गई है।

0:00

Hindi News / Neemuch / पशु चारे की आड़ में चल रहा था नशे की तस्करी का कारोबार, पुलिस ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो