scriptकौन हैं अंकित बैयानपुरिया? जिनके साथ PM Modi ने बनाया वीडियो, लाखों में हैं फॉलोवर्स | Who is Ankit Baiyanpuriya with whom PM Modi made video | Patrika News
राष्ट्रीय

कौन हैं अंकित बैयानपुरिया? जिनके साथ PM Modi ने बनाया वीडियो, लाखों में हैं फॉलोवर्स

Who is Ankit Baiyanpuriya: हरियाणा के सोनीपत में जन्मे फिटनेस के शौकीन अंकित बैयनपुरिया को अंकित सिंह के नाम भी जाना जाता है। वह लोगों के बीच अपने देसी वर्कआउट के लिए प्रसिद्ध हैं।

Oct 01, 2023 / 05:12 pm

Prashant Tiwari

 Who is Ankit Baiyanpuriya with whom PM Modi made video


स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। इसके लिए प्रधानमंत्री हरियाणा के सोनीपत पहुंचे थे। यहां उन्होंने फिटनेस इंफ्लुएंसर अंकित बैयनपुरिया के साथ साफ-सफाई में हिस्सा लिया। इसका एक वीडियो प्रधानमंत्री ने खुद को साझा किया। उन्होंने लिखा कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है।

पीएम ने फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए अंकित की तारीफ भी की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आखिर वह कौन से दो डिसिप्लिन वह फॉलो नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन इससे पहले जान लेते है कि आखिर ये अंकित कौन है जिनको प्रधानमंत्री मोदी ने अपने श्रमदान कार्यक्रम के लिए चुना?

 

पहलवान और फिटनेस कोच हैं बैयनपुरिया

हरियाणा के सोनीपत में जन्मे फिटनेस के शौकीन अंकित बैयनपुरिया को अंकित सिंह के नाम भी जाना जाता है। वैसे वह लोगों के बीच अपने देसी वर्कआउट के लिए प्रसिद्ध हैं। हाल ही में, 75 दिन की कठिन चुनौती पूरी करने पर उन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं। यह चैलेंज मानसिक स्वास्थ्य कल्याण और अनुशासन पर केंद्रित था।

 

pmo.jpg


75 डे चैलेंज पूरा करके सोशल मीडिया पर हुए पॉपुलर

बता दें कि अंकित ‘डिलिवरी बॉय का भी काम कर चुके हैं, लेकिन कुछ साल पहले उन्होंने यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। लॉकडाउन में अंकित ने इसे फिटनेस चैनल बनाया। उन्होंने अमेरिका के उद्यमी एंडी फ्रिसेला से प्रेरित होकर यह चैलेंज किया था। अंकित ने एक न्यूज एजेंसी को बताया था कि जब वह फिटनेस में कुछ अलग करने की सोच रहे थे, तो उन्हें फ्रिसेला का 75 दिन की कठिन चुनौती पूरी करने वाला वीडियो मिला। तभी उन्होंने फैसला कर लिया था कि वो यह चैलेंज करके ही रहेंगे।
https://twitter.com/baiyanpuria?ref_src=twsrc%5Etfw

 

PM ने बताया कहां फॉलो नहीं हो रहा डिसिप्लिन

इसके बाद पीएम पूछते हैं कि अंकित आप फिजिकल ऐक्टिविटी के लिए डेली कितना समय देते हैं? जवाब में अंकित बताते हैं हर दिन करीब चार से पांच घंटे। वह आगे कहते हैं कि आपको देखकर भी इंस्पायर होते हैं कि आप भी इतनी एक्सरसाइज करते हैं। इस पीएम मोदी मुस्कुराते हैं और कहते हैं कि मैं इतनी ज्यादा एक्सरसाइज नहीं करता, लेकिन रोजमर्रा के लिए जितना चाहिए उतना करता हूं। पीएम ने आगे कहा कि मैं डिसिप्लिन फॉलो करता हूं। इस दौरान पीएम मोदी यह भी बताते हैं कि कौन से दो एरियाज हैं, जहां वह डिसिप्लिन फॉलो नहीं कर पा रहे हैं।

पीएम के मुताबिक उनकी खाने की टाइमिंग अक्सर गड़बड़ हो जाती है। इसके अलावा वह सोने के लिए भी पर्याप्त समय नहीं निकाल पा रहे हैं। इस पर अंकित कहते हैं कि देश को सुलाने के लिए आपको जागना पड़ता है। इस बातचीत के दौरान भी दोनों सफाई में जुटे रहते हैं।

Hindi News/ National News / कौन हैं अंकित बैयानपुरिया? जिनके साथ PM Modi ने बनाया वीडियो, लाखों में हैं फॉलोवर्स

ट्रेंडिंग वीडियो