scriptDelhi CM केजरीवाल आज LG को सौंपेंगे इस्तीफा, विधायक दल की बैठक में लगेगी नए सीएम पर मुहर | Arvind Kejriwal will submit his resignation to LG VK Saxena tomorrow, new CM will be decided in legislative party meeting | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM केजरीवाल आज LG को सौंपेंगे इस्तीफा, विधायक दल की बैठक में लगेगी नए सीएम पर मुहर

Arvind Kejriwal resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी।

नई दिल्लीSep 17, 2024 / 10:46 am

Shaitan Prajapat

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए सीएम के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि कई नाम हैं, जो चर्चा में चल रहे हैं। इनमें कैलाश गहलोत, गोपाल राय और आतिशी का नाम भी शामिल है। रविवार को अरविंद केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी। केजरीवाल ने कहा था कि दो दिन बाद मंगलवार को वह मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने जा रहे है।

केजरीवाल कल एलजी को देंगे इस्तीफा

सीएम केजरीवाल कल शाम 4:30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि वह अपना इस्तीफा सौंपेंगे। आम आदमी पार्टी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल मुलाकात के लिए एलजी वीके सक्सेना से मिलने के लिए समय मांगा है। इस दौरान वह अपना इस्तीफा देंगे। बताया जा रहा है कि उपराज्यपाल ने केजरीवाल को मुलाकात के लिए कल 4:30 बजे का समय दिया है। कल ही विधायक दल की बैठक होने वाली है।
यह भी पढ़ें

ARVIND KEJRIWAL RESIGNS: केजरीवाल ने अचानक छोड़ी सीएम की कुर्सी, दो दिन बाद देंगे इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह


विधायक दल की बैठक में चुना जाएगा नए CM

मंगलवार को आम आदमी पार्टी विधायक की बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में नए सीएम के नाम ऐलान किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कई नाम हैं, जो चर्चा में चल रहे हैं। इनमें कैलाश गहलोत, गोपाल राय और आतिशी का नाम भी शामिल है। यह बैठक केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर होगी। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना इस्तीफा दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें

नशे में धुत डॉक्टर ने किया रेप का प्रयास, नर्स ने काट डाला प्राइवेट पार्ट, और फिर…


कई महीनों बिना सीएम के चल रहा दिल्ली सचिवालय

बता दें कि बीते पांच महीने से दिल्ली सचिवालय बिना मुख्यमंत्री के ही चल रहा है। इस दौरान कई बड़ी योजनाएं मुख्यमंत्री का इंतजार कर रही हैं। माना जा रहा है अब जल्द ही दिल्ली की जनता को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। वहीं, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आप को पहले ही मुख्यमंत्री की रेस से अलग कर लिया है।

Hindi News/ National News / Delhi CM केजरीवाल आज LG को सौंपेंगे इस्तीफा, विधायक दल की बैठक में लगेगी नए सीएम पर मुहर

ट्रेंडिंग वीडियो