scriptJK में आतंकी इस्तेमाल कर रहे खतरनाक NATO राइफल, पाकिस्तानी SSG करती है इस आस्ट्रेलियन राइफल का इस्तेमाल | Terrorists in JK are using dangerous NATO rifles, Pakistani SSG uses this Australian rifle | Patrika News
राष्ट्रीय

JK में आतंकी इस्तेमाल कर रहे खतरनाक NATO राइफल, पाकिस्तानी SSG करती है इस आस्ट्रेलियन राइफल का इस्तेमाल

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा केरन सेक्टर में भारतीय सेना की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। भारतीय सेना की 6 राष्ट्रीय राइफल्स, बीएसएफ और पुलिस के एसओजी की गोलीबारी में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) के पास दो आतंकी मारे गए थे।

जम्मूJul 19, 2024 / 05:52 pm

Anand Mani Tripathi

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा केरन सेक्टर से बड़ी खबर आ रही है। भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में मारे गए आतंकियों से आस्ट्रेलियन राइफल स्ट्रे एयूजी 56-1 बरामद किया है। यह राइफल पाकिस्तानी सेना और उनकी एसएसजी द्वारा इस्तेमाल की जाती है। इससे अब साफ साबित हो जाता है कि आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तानी सेना हाथ ही नहीं पैर भी है। पीपुल्स एंटी-फासीस्ट फ्रंट ने इसके साथ ही अपना केंद्र भी कश्मीर से बदल कर जम्मू कर दिया है।
गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा केरन सेक्टर में भारतीय सेना की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। भारतीय सेना की 6 राष्ट्रीय राइफल्स, बीएसएफ और पुलिस के एसओजी की गोलीबारी में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) के पास दो आतंकी मारे गए थे। इससे पहले 14 जुलाई को भी तीन आतंकी यहां घुसपैठ करते हुए मारे गए थे।
कर्नल दानवीर सिंह (सेवानिवृत) ने बताया कि यह एक आस्ट्रेलियन बुलपप असॉल्ट राइफल है। इसमें 5.56×45एमएम की गोलियां आती हैं। ये गोलियों नाटो सुरक्षाबलों द्वारा इस्तेमाल की जाती हैं। इससे यह साफ साबित हो रहा है अफगानिस्तान में भागते हुए अमरीकी सैनिकों ने जो छोड़ा था। अब उसका आतंक में इस्तेमाल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

कुपवाड़ा में LOC के पास भीषण मुठभेड़ शुरू, सेना और SOG के जवानों ने 4 आतंकियों को घेरा, 2 आतंकी ढेर

Hindi News/ National News / JK में आतंकी इस्तेमाल कर रहे खतरनाक NATO राइफल, पाकिस्तानी SSG करती है इस आस्ट्रेलियन राइफल का इस्तेमाल

ट्रेंडिंग वीडियो