scriptचेन्नई में अगले दो दिन भीषण बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट | tamil nadu rain, heavy rain in chennai schools colleges closed | Patrika News
नई दिल्ली

चेन्नई में अगले दो दिन भीषण बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

मौसम बिभाग ने चेन्नई में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके चलते प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। वहीं मुंबई और आंध्र प्रदेश में भी बारिश का अलर्ट है।

नई दिल्लीNov 07, 2021 / 11:01 pm

Nitin Singh

tamil nadu rain, heavy rain in chennai schools colleges closed

tamil nadu rain, heavy rain in chennai schools colleges closed

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से भारी बारिश की आशंका है। बता दें कि तमिलनाडु के उत्तरी इलाके में हो रही लगातार तेज बारिश से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इसके चलते मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए इस अलर्ट के बाद सरकार ने चेन्नई समेत अन्य तीन जिलों में सभी स्कूलों को 2 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।
जन-जीवन हुआ अस्त व्यस्त
जानकारी के मुताबिक चेन्नई और इससे सटे कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू में भारी बारिश हो रही है। चेन्नई में शनिवार रातभर हुई बारिश से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त है। हालांकि किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए राहत और बचाव टीमें तैनात कर दी गई हैं। वहीं सीएम एमके स्टालिन स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने राहत बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं।
इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट
जानकारों का कहना है कि चेन्नई में हो रही बारिश ने 15 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी घुस गया है। इससे लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने अभी दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके बाद सुरक्षा के चलते चेन्‍नई, तिरुवल्‍लूर, चेंगलपट्टू और कांचिपुरम जिलों में प्रशासन ने स्‍कूलों और कॉलेजों को पूरी तरह से बंद रखने के आदेश जारी किया है। बता दें कि मौसम विभाग ने मुंबई और आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

अब बिहार में घर बैठे सिर्फ एक फोन पर लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

गौरतलब है कि अभी पिछले महीने ही देश के कई राज्यों में बारिश का कहर देखने को मिला था। केरल में भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। लोगों के घरों में पानी घुस गया, वहीं इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो गई थी। उत्तराखंड में भी उसी दौरान आसमान से आफत बरसी थी, इससे कई लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही यूपी और बिहार में भी बेमौसम हुई बारिश ने किसानों की सैकड़ों बीघे की फसल को बर्बाद कर दिया था।

Hindi News / New Delhi / चेन्नई में अगले दो दिन भीषण बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो