scriptPAK vs ENG 2nd Test: पहली बार इंग्लैंड पर पाकिस्तान ने कसा शिकंजा, दूसरे दिन मेजबानों की स्थिति मजबूत | Pakistan vs England 2nd Test at Multan | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs ENG 2nd Test: पहली बार इंग्लैंड पर पाकिस्तान ने कसा शिकंजा, दूसरे दिन मेजबानों की स्थिति मजबूत

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 रन बनाए, वहीं इंग्लैंड ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 6 विकेट पर 239 रन बना लिए थे।

नई दिल्लीOct 16, 2024 / 07:35 pm

satyabrat tripathi

Pakistan vs England 2nd Test at Multan: बेन डकेट के शानदार शतक (114) से इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए थे। दूसरे दिन स्टंप्स तक जैमी स्मिथ नाबाद 12 रन और ब्रायडन कर्स 2 रन के बनाकर क्रीज पर बने हुए थे। पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 रन बनाए। इस लिहाज से इंग्लैंड की टीम अभी भी मेजबान टीम से 127 रन पीछे हैं।
यह भी पढ़ें

आखिर कौन होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कप्तान?

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन टीम इसका फायदा उठा नहीं सकी। ओपनिंग बैट्समैन बेन डकेट ने जैक क्रॉली संग पहले विकेट के लिए 73 रन (76 गेंद), दूसरे विकेट के लिए ओली पोप संग 52 रन (69 गेंद) और जो रूट संग तीसरे विकेट के लिए 86 रन (108 गेंद) की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। लेकिन 224 के स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर बेन डकेट ( 129 गेंद में 16 चौकों संग 129 रन) के आउट होने के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने एक के बाद एक दो विकेट (हैरी ब्रूक 9 रन और बेन स्टोक्स 1 रन) झटक मेहमान टीम में खलबली मचा दी। इसके बाद आए जैमी स्मिथ और ब्रायडन कर्स ने दिन के शेष समय को सुरक्षित निकाला। दूसरे दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान की ओर से साजिद खान ने सर्वाधिक 4 विकेट जबकि नौमान अली ने 2 विकेट झटके।
वहीं, इससे पहले दूसरे दिन पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 295 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे मेजबान टीम दूसरे दिन सिर्फ अपने स्कोर में 107 रन ही जोड़ सकी। पाकिस्तान की टीम ने 123.3 ओवर में 366 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए साईम अयूब (77), कामरान गुलाम ( 118) के अलावा मोहम्मद रिजवान (41), आमेर जमाल (37) और नोमन अली (32) ही कुछ हद तक इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना कर सके। इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने 4, ब्रायडन कर्स ने 3 और मैथ्यू पॉट्स ने 2 विकेट चटकाए, जबकि शोएब बशीर ने एक विकेट लिया।

Hindi News / Sports / Cricket News / PAK vs ENG 2nd Test: पहली बार इंग्लैंड पर पाकिस्तान ने कसा शिकंजा, दूसरे दिन मेजबानों की स्थिति मजबूत

ट्रेंडिंग वीडियो