scriptDelhi News: पूर्वोत्तर के सभी 8 राज्यों के मुख्यमंत्री आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे, देखें लिस्ट | NITI Aayog meeting delhi today Chief Ministers of all 8 North Eastern states attend himant biswa | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi News: पूर्वोत्तर के सभी 8 राज्यों के मुख्यमंत्री आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे, देखें लिस्ट

NITI Aayog Meeting: पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में नीति आयोग के शासी परिषद की नौवीं बैठक में भाग लेंगे।

नई दिल्लीJul 27, 2024 / 08:18 am

Akash Sharma

NITI Aayog Delhi

NITI Aayog Delhi

NITI Aayog Meeting: पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में नीति आयोग के शासी परिषद की नौवीं बैठक में भाग लेंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पूर्वोत्तर के विभिन्न राज्यों के अधिकारियों ने बताया कि सभी आठ मुख्यमंत्री शनिवार को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे।


ये CM होगें शामिल


मुख्यमंत्रियों में हिमंत बिस्वा सरमा (असम), लालदुहोमा (मिजोरम), कोनराड संगमा (मेघालय), नेफ्यू रियो (नागालैंड), एन. बीरेन सिंह (मणिपुर), पेमा खांडू (अरुणाचल प्रदेश), माणिक साहा (त्रिपुरा) और प्रेम सिंह तमांग (सिक्किम) शामिल हैं।


ZPM के अध्यक्ष दिल्ली रवाना


मिजोरम के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक अधिकारी ने बताया कि सत्तारूढ़ जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के अध्यक्ष लालदुहोमा शुक्रवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बैठक में राज्य की वित्तीय जरूरतों से संबंधित मुद्दों को उजागर करने की उम्मीद है। जेडपीएम न तो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का सहयोगी है, न ही कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘इंडिया’ ब्लॉक में शामिल है।

Hindi News/ National News / Delhi News: पूर्वोत्तर के सभी 8 राज्यों के मुख्यमंत्री आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे, देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो