scriptहेमंत सोरेन के समर्थन में आई ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाए ये बड़े आरोप | Mamta Banerjee came in support of Hemant Soren, said- a powerful tribal leader. | Patrika News
राष्ट्रीय

हेमंत सोरेन के समर्थन में आई ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाए ये बड़े आरोप

Mamta Banarjee: दिल्ली और रांची में तीन दिनों तक चले भारी ड्रामे के बाद बुधवार देर रात हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय राजधानी में ईडी से बचने और 1,300 किमी की गुप्त सड़क यात्रा करने के बाद भाजपा ने उन्हें लापता मुख्यमंत्री घोषित कर दिया था।

Feb 02, 2024 / 03:31 pm

Akash Sharma

 हेमंत सोरेन और  ममता बनर्जी

हेमंत सोरेन और ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख हेमंत सोरेन के प्रति समर्थन व्यक्त किया है। हेमंत को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। ममता ने कहा कि वह इस अन्यायपूर्ण गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती हैं। साथ ही कहा कि शक्तिशाली आदिवासी नेता के रूप में उन्हें तब तक बुलाया जब तक यह स्पष्ट नहीं हो गया कि उन्हें गिरफ्तार किया जाना है। तृणमूल कांग्रेस नेता ने भाजपा समर्थित केंद्रीय एजेंसियों द्वारा प्रतिशोधात्मक कार्रवाई पर भी हमला किया।

मुख्यमंत्री ने किया बीजेपी पर हमला
मुख्यमंत्री ममता की पिछले सप्ताह की गई आलोचनात्मक टिप्पणियों ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गुट को असमंजस में डाल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचक ममता बनर्जी ने कहा कि मैं एक शक्तिशाली आदिवासी नेता हेमंत सोरेन की अन्यायपूर्ण गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती हूं। भाजपा समर्थित केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की गई प्रतिशोधात्मक कार्रवाई से एक लोकप्रिय चुनी हुई सरकार को कमजोर करने की योजनाबद्ध साजिश की बू आ रही है। साथ ही कहा कि हेमंत सोरेन मेरे करीबी दोस्त हैं। मैं इस कठिन समय में लोकतंत्र की रक्षा के लिए समर्पित होकर उनके साथ अटूट रूप से खड़े रहने की कसम खाती हूं।

क्या था मामला
ममता ने राज्य के लचीले मतदाताओं से अप्रैल/मई में शानदार प्रतिक्रिया देने का आह्वान किया। इस साल के अंत में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव। ममता के समर्थन के संदेश को उनकी पार्टी के सांसदों ने भी दोहराया। निर्वाचित प्रतिनिधियों को कमजोर करने के लिए एजेंसियों के बेशर्म दुरुपयोग के विरोध में आज संसद के दोनों सदनों से बाहर चले गए। दिल्ली और रांची में तीन दिनों तक चले भारी ड्रामे के बाद बुधवार देर रात हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय राजधानी में ईडी से बचने और 1,300 किमी की गुप्त सड़क यात्रा करने के बाद भाजपा ने उन्हें लापता मुख्यमंत्री घोषित कर दिया था। आखिरकार उन्होंने रांची में पूछताछ के लिए आत्मसमर्पण कर दिया।
ये भी पढ़ें:तमिल सुपरस्टार विजय ने लॉन्च की अपनी राजनीतिक पार्टी ‘तमिलगा वेट्री कजम’

Hindi News/ National News / हेमंत सोरेन के समर्थन में आई ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाए ये बड़े आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो