scriptLightning Strike: आसमानी आफत ने मचाया कहर, बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत, 12 घायल | Lightning Strike: 9 Killed, 12 Injured Lightning Strike Incidents In Odisha | Patrika News
राष्ट्रीय

Lightning Strike: आसमानी आफत ने मचाया कहर, बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत, 12 घायल

Lightning Strike: ओडिशा में आसमानी आफत ने कहर मचाया है। प्रदेश अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने की घटनाओं में 9 लोगों की मौत, 12 घायल हो गए है।

भुवनेश्वरAug 18, 2024 / 08:15 am

Shaitan Prajapat

Lightning Strike: ओडिशा में हाल ही में बिजली गिरने की घटनाओं ने तबाही मचाई है। अलग-अलग जगहों पर हुई इन घटनाओं में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। राज्य में अचानक हुई इस आसमानी आफत ने कई परिवारों को गहरे सदमे में डाल दिया है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। राज्य सरकार ने इन घटनाओं को गंभीरता से लिया है और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है। मौसम विभाग ने भी लोगों से सावधान रहने की अपील की है और बिजली गिरने के दौरान सुरक्षित स्थान पर शरण लेने की सलाह दी है।

जानिए कहा कितनी हुई मौत

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, मयूरभंज, बालासोर और भद्रक जिलों में दो-दो तथा क्योंझर, ढेंकनाल और गंजम जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। पुलिस ने बताया कि शनिवार को ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

सीएम ने कि मुफ्त इलाज का ऐलान

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, मयूरभंज, बालासोर और भद्रक जिलों में दो-दो तथा क्योंझर, ढेंकनाल और गंजम जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझीने उनके लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की।

कई घायलों की हालत गंभीर

बरगढ़ जिले से मिली खबर के अनुसार बरपाली ब्लॉक के मुनुपाली गांव के पास एक खेत में बिजली गिरने से 12 लोग घायल हो गए। घायल हुए 12 लोगों में से चार की हालत गंभीर बताई गई है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News/ National News / Lightning Strike: आसमानी आफत ने मचाया कहर, बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत, 12 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो