scriptKatra landslide: जम्मू-कश्मीर के कटरा में वैष्णो देवी ट्रैक पर भूस्खलन, तीन श्रद्धालु की मौत | Landslide Hits mata Vaishno Devi Track One pilgrim Dead In Jammu And Kashmir Katra | Patrika News
राष्ट्रीय

Katra landslide: जम्मू-कश्मीर के कटरा में वैष्णो देवी ट्रैक पर भूस्खलन, तीन श्रद्धालु की मौत

Katra landslide: जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मार्ग पर भूस्खलन हो गया। इस हादसे में तीन श्रद्धालु की मौत हो गई।

जम्मूSep 03, 2024 / 10:56 am

Shaitan Prajapat

Katra landslide: जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मार्ग पर भूस्खलन हो गया। इस हादसे में तीन श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार को हुई है। घटनास्थल से एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में मार्ग पर गिरे ढांचे का मलबा दिखाई दे रहा है। घटना के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरू किया गया, जिससे स्थिति को नियंत्रित किया जा सके।

तीन श्रद्धालु की मौत

कटरा में माता वैष्णो देवी मार्ग पर भूस्खलन के कारण अब तक तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं, घायल हुए श्रद्धलु को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। बता दें कि रविवार को मौसम विभाग ने 12 सितंबर तक जम्मू-कश्मीर में शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की। हालांकि, इसने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में कुछ दिनों में अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होगी।
यह भी पढ़ें

अब इस मंदिर में प्रसाद लेने के लिए आधार कार्ड जरूरी, तभी मिलेगा लड्डू


राहत और बचाव अभियान जारी

घटना की पुष्टि करते हुए, माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कहा कि बचाव अभियान के लिए आपदा प्रबंधन की एक टीम मौके पर पहुंच गई है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने और भूस्खलन की घटना हुई। बोर्ड ने कहा कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंच गई है।

Hindi News/ National News / Katra landslide: जम्मू-कश्मीर के कटरा में वैष्णो देवी ट्रैक पर भूस्खलन, तीन श्रद्धालु की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो