scriptBJP ने कांग्रेस को बताया नई मुस्लिम लीग, जानें क्यों कहा ऐसे | Congress is new Muslim League BJP leader Amit Malviya | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP ने कांग्रेस को बताया नई मुस्लिम लीग, जानें क्यों कहा ऐसे

Haryana Election: विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए भाजपा नेता ने कांग्रेस को “नई मुस्लिम लीग” कहा

नई दिल्लीOct 09, 2024 / 02:03 pm

Anish Shekhar

Haryana Election: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित मालवीय ने हरियाणा में अपने वोट शेयर को लेकर कांग्रेस पार्टी की आलोचना की और दावा किया कि उन्हें सबसे अधिक समर्थन मुस्लिम बहुल सीटों से मिलता है। विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए भाजपा नेता ने कांग्रेस को “नई मुस्लिम लीग” कहा और कहा कि हिंदुओं का कोई भविष्य नहीं है, चाहे वह कांग्रेस के साथ हो या कांग्रेस में।

BJP बोली- कांग्रेस अपने वोट शेयर पर गर्व करना बंद करे

मालवीय ने एक्स पर पोस्ट किया, “कांग्रेस को हरियाणा में अपने वोट शेयर पर गर्व करना बंद कर देना चाहिए। इसका अधिकांश हिस्सा मुस्लिम बहुल सीटों से आता है, जहां कांग्रेस ने बहुत अधिक वोट हासिल किए। उदाहरण के लिए, नूह से आफताब अहमद को 91,833 वोट मिले और वह 30% के अंतर से जीते, अपराधी मम्मन खान को 1,30,497 वोट मिले और उनका अंतर 64% रहा, इसी तरह, मोहम्मद इलियास (85,300 वोट) पुनाहाना से जीते और मोहम्मद इसराइल को हथीन से 79,907 वोट मिले।” उन्होंने हरियाणा के नतीजों की तुलना जम्मू-कश्मीर से करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस का एक भी हिंदू उम्मीदवार नहीं जीता।
उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में भी नतीजे अलग नहीं रहे। कांग्रेस के टिकट पर जीतने वालों में इरफान हाफिज लोन (वागूरा-क्रीरी), बांदीपोरा (निजामुद्दीन भट), तारिक हमीद कर्रा (सेंट्रल शाल्टेंग), गुलाम अहमद मीर (डूरू), पीरजादा मोहम्मद सैयद (अनंतनाग) और राजौरी से इफ्तकार अहमद शामिल हैं। कांग्रेस का एक भी हिंदू उम्मीदवार जम्मू-कश्मीर में नहीं जीता।” मालवीय ने कहा, “कांग्रेस नई मुस्लिम लीग है। हिंदुओं का कोई भविष्य नहीं है, न कांग्रेस के साथ और न ही कांग्रेस में। यह आज सबसे सांप्रदायिक और विभाजनकारी पार्टी है।”

राहुल ने चुनाव को बताया “अप्रत्याशित”

इस बीच, विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को “अप्रत्याशित” बताया और आश्वासन दिया कि विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से शिकायतें चुनाव आयोग के ध्यान में लाई जाएंगी। कांग्रेस नेता ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए राज्य में भारत की जीत को संविधान और लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत बताया। राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों को मेरा हार्दिक धन्यवाद – राज्य में भारत की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। हम कई विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को सूचित करेंगे।” हरियाणा में कांग्रेस भाजपा सरकार की 10 साल की सत्ता विरोधी लहर का फायदा नहीं उठा सकी। भाजपा ने हरियाणा विधानसभा की 90 में से 48 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 37 सीटें जीतने में सफल रही। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटें जीतीं, और इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 2 सीटें हासिल कीं।

Hindi News / National News / BJP ने कांग्रेस को बताया नई मुस्लिम लीग, जानें क्यों कहा ऐसे

ट्रेंडिंग वीडियो