scriptलोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, 5 राज्यों में बैक-टू-बैक बैठक कर बनाई रणनीति | BJP held back-to-back meetings in 5 states regarding Lok Sabha elections. | Patrika News
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, 5 राज्यों में बैक-टू-बैक बैठक कर बनाई रणनीति

Lok Sabha elcetion 2024: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी को होने की संभावना है, इसके बाद उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की जा सकती है। पहली सूची महत्वपूर्ण होगी क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने का विशाल लक्ष्य रखा है और एनडीए के लिए 400 सीटें हासिल करने की दिशा में काम कर रही है।

Feb 25, 2024 / 08:41 am

Akash Sharma

Lok Sabha elcetion 2024

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने 5 राज्यों में की बैक-टू-बैक कीं बैठकें

Lok Sabha elcetion 2024: अगले महीने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की संभावित घोषणा से पहले, भाजपा गुरुवार को 100 उम्मीदवारों के नाम जारी कर सकती है। इस सूची में पार्टी के दोनों सबसे ताकतवर नेताओं – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के शामिल होने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी को होने की संभावना है, इसके बाद उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की जा सकती है। पहली सूची महत्वपूर्ण होगी क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने का विशाल लक्ष्य रखा है और एनडीए के लिए 400 सीटें हासिल करने की दिशा में काम कर रही है।
पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं, जहां से वह दो बार जीत चुके हैं। वह 2014 में 3.37 लाख वोटों के भारी अंतर से चुने गए थे और 2019 में इसे बढ़ाकर 4.8 लाख कर दिया था। अमित शाह ने 2019 का चुनाव गांधीनगर से लड़ा था, यह सीट उस समय तक बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी के पास थी।

इन 5 राज्यों में की बैठक

भाजपा उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के लिए चुनावी रणनीति तय करने के लिए कई बैठकें कर रही है, उत्तर प्रदेश लोकसभा में सबसे अधिक संख्या में सांसद भेजता है। उत्तर प्रदेश पर बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने भाग लिया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और मंत्री धर्मपाल सिंह सहित अन्य लोगों ने भाग लिया। 2019 के चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 80 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की थी। उत्तर प्रदेश की बैठक के बाद पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर चर्चा होगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उनके छत्तीसगढ़ समकक्ष विष्णु देव साई बैठकों के लिए नई दिल्ली में हैं। चर्चा उन राज्यों के निर्वाचन क्षेत्रों के आसपास होगी जहां भाजपा को कमजोर माना जाता है, और उन सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जल्दी घोषित होने की संभावना है।

अगले 100 दिन महत्वपूर्ण- पीएम

प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से 370 सीटें जीतने के पार्टी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगन से काम करने का आग्रह किया था। साथ ही कहा था कि अगले 100 दिन महत्वपूर्ण होंगे। पीएम ने पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा था कि अगले 100 दिनों में, हम सभी को हर नए मतदाता, हर लाभार्थी, हर समुदाय तक पहुंचना होगा। हमें हर किसी का विश्वास जीतना होगा। एनडीए को 400 तक ले जाने के लिए, बीजेपी को 370 सीटों का आंकड़ा पार करना होगा।

Hindi News/ National News / लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, 5 राज्यों में बैक-टू-बैक बैठक कर बनाई रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो