scriptBihar Weather Forecast Today: बिहार में 27 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, योले अलर्ट जारी | Bihar Weather News Updates Forecast Today 26 08 2021 | Patrika News
नई दिल्ली

Bihar Weather Forecast Today: बिहार में 27 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, योले अलर्ट जारी

Bihar Weather Forecast Today. मौसम विभाग ने बिहार के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का आसार जताते हुए, येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद से लोगों की चिंता और बढ़ गई है।

नई दिल्लीAug 26, 2021 / 10:32 am

Nitin Singh

Bihar Weather Forecast Today

Bihar Weather Forecast Today

नई दिल्ली। Bihar Weather Forecast Today. बीते कई दिनों से बाढ़ से जूझ रहे बिहार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, मौसम विभाग ने बिहार के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का आसार जताते हुए, येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद से लोगों की चिंता और बढ़ गई है। IMD ने शुक्रवार यानि 27 अगस्त तक पूरे उत्तर बिहार में जोरदार बारिश का पूर्वानुमान जताया है। विभाग के मुताबिक पटना,किशनगंज, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार सहित उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्वी बिहार के जिलों में भी गुरुवार और शुक्रवार को अधिकांश जगहों पर बारिश की संभावना है।
नदियों के जलस्तर ने बढ़ाई परेशानी

बता दें कि बिहार के कई इलाकों में बाढ़ का तांडव पहले से ही जारी है। नदियों के जलस्तर में भले ही कुछ कमी देखने को मिल रही है। इसी बीच मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक लगातार बारिश के मद्देनजर हिमालय की तलहटी से लगे निचले इलाकों में भी बाढ़ का तांडव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, किशनगंज, अररिया, सुपौल, फारबिसगंज, खगड़िया, पूर्णिया और भागलपुर में जोरदार बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Haryana Weather Forecast Today: हरियाणा में पड़ेगी तेज गर्मी, आसमान में छाए रहेंगे बादल, नहीं होगी बारिश

जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों से कोसी, बागमती और गंगा नदी के जलस्तर में कमी तो हो रही है, लेकिन बाढ़ पीडि़तों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी भी कई टूटी सड़के बाढ़ की तबाही की गवाही दे रही है। इसी बीच भारी बारिश के आशंका ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। लोगों का कहना है कि बारिश से नदियों के जल्स्तर में वृद्धि होगी, जिससे हमारी मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।
शौच के लिए लोगों को हो रही परेशानी

इसके साथ ही नेपाल की पहाड़ियों में भी भारी बारिश हो सकती है, जिससे बिहार की तलहटी में बाढ़ से हालात बिगड़ सकते हैं। सारण जिले के तरैया प्रखंड अंतर्गत चैनपुर पंचायत के खराटी दलित बस्ती में बारिश का पानी घुसने से लोगों को समस्या हो रही है। वहीं दलित बस्ती के शौचालय की टंकी में पानी घुस जाने से लोगों को शौच जाने में परेशानी हो रही है। फिलहाल लोग सड़क किनारे शौच करने को मजबूर है। इससे आने जाने वाले राहगीर भी गंदगी से परेशान है।

Hindi News / New Delhi / Bihar Weather Forecast Today: बिहार में 27 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, योले अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो