scriptHaryana Election: थमा चुनाव प्रचार, PM मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हरियाणा के लोग देंगे भाजपा को आशीर्वाद | Haryana Election:Election campaign stopped in Haryana, voting will be held on October 5 | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Election: थमा चुनाव प्रचार, PM मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हरियाणा के लोग देंगे भाजपा को आशीर्वाद

Election News: हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के मतदान के लिए आज गुरुवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे।

चण्डीगढ़ हरियाणाOct 03, 2024 / 08:02 pm

Ashib Khan

Pm Modi

Pm Modi

Haryana Election: हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के मतदान के लिए आज गुरुवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर रैली और जनसभाएं की। वहीं मतदान कराने के लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी। 

राज्य में बनाए गए 20,632 मतदान केंद्र

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए पूरे प्रदेश में कुल 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। फरीदाबाद सीट पर सबसे ज्यादा 1650 केंद्र बनाए गए है और सबसे कम डबवाली विधानसभा सीट पर 400 केंद्र बनाए गऐ है। मतदान के लिए रिजर्व EVM सहित कुल 27866 ईवीएम (बैलेट यूनिट) का उपयोग किया जाएगा। इसके अलावा 26,774 VVPAT मशीनों का उपयोग होगा। वहीं 24, 719 कंट्रोल यूनिट भी बनाए गए हैं। 

करीब 69 करोड़ का सामान किया जब्त

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने इस दौरान आबकारी विभाग, राज्य पुलिस, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने मिलाकर कुल 68 करोड़ 88 लाख 90 हजार रूपये की नकदी, मादक पदार्थ और प्रलोभन में देने वाली धातु पकड़ी है।

PM Modi ने किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हरियाणा चुनाव प्रचार थमने को लेकर एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि अब से कुछ देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा। बीते कुछ दिनों में मैंने पूरे राज्य की यात्रा की है। मैंने लोगों का जो उत्साह देखा है, उसे देखकर मुझे ये पक्का विश्वास है कि हरियाणा के लोग भाजपा को फिर अपना आशीर्वाद देने वाले हैं। हरियाणा के देशभक्त लोग, कांग्रेस की विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

Hindi News / National News / Haryana Election: थमा चुनाव प्रचार, PM मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हरियाणा के लोग देंगे भाजपा को आशीर्वाद

ट्रेंडिंग वीडियो