scriptJammu Kashmir Assembly Election के बीच पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह की मतदाताओं से खास अपील | Jammu kashmir assembly-election polls-pm-modi-shah-urge-voters-to-exercise-their-franchise | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir Assembly Election के बीच पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह की मतदाताओं से खास अपील

Jammu Kashmir Assembly Election के तीसरे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से लोकतंत्र के इस उत्सव में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की है।

नई दिल्लीOct 01, 2024 / 11:58 am

Devika Chatraj

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (X) पोस्ट में लिखा, “जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election) में आज तीसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें। मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के अलावा नारी शक्ति की मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी होगी।”

सुरक्षा का वादा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मतदाताओं को संबोधित करते हुए लिखा, “जम्मू-कश्मीर को एक ऐसी सरकार की जरूरत है, जो विजनरी भी हो और यहां की सुरक्षा, शांति व स्थिरता के लिए मजबूत निर्णय भी ले सके। आज यहां अंतिम चरण में मतदान करने वाली जनता अपनी वोट की शक्ति से एक ऐसी सरकार बनाएं, जो जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद, अलगाववाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से दूर रखे और हर वर्ग के अधिकारों की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित हो। जम्मू-कश्मीर में पर्यटन, शिक्षा, रोजगार व चहुंमुखी विकास के लिए ऐतिहासिक मतदान करें”

राजनीतिक भाग्य का फैसला

बता दें कि अंतिम चरण में 39.18 लाख मतदाता 40 निर्वाचन क्षेत्रों में 415 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे। जम्मू संभाग के जम्मू, सांबा, कठुआ और उधमपुर जिलों तथा घाटी के बारामुला और कुपवाड़ा जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। जम्मू जिले में 11, सांबा में तीन, कठुआ में छह और उधमपुर में चार विधानसभा सीटें हैं, जबकि बारामुला में सात, बांदीपोरा में तीन और कुपवाड़ा जिले में छह सीटें हैं। चुनाव आयोग ने तीसरे चरण के लिए 5,030 मतदान केंद्र बनाए हैं। पहले दो चरण के चुनाव 18 और 25 सितंबर को हुए थे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Hindi News / National News / Jammu Kashmir Assembly Election के बीच पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह की मतदाताओं से खास अपील

ट्रेंडिंग वीडियो