scriptHaryana Election: Ashok Tanwar के कांग्रेस में शामिल होने के बाद नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानिए किसने क्या कहा | Haryana Election: Reaction of leaders after Ashok Tanwar joined Congress, know who said what | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Election: Ashok Tanwar के कांग्रेस में शामिल होने के बाद नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानिए किसने क्या कहा

Haryana Chunav: गुरुवार को बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा के दलित नेताओं में शुमार Ashok Tanwar ने बीजेपी छोड़ एक बार फिर कांग्रेस में शामिल हो गए।

चण्डीगढ़ हरियाणाOct 03, 2024 / 11:15 pm

Ashib Khan

ashok tanwar

ashok tanwar

Ashok Tanwar: हरियाणा विधानभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के मतदान से पहले बीजेपी (BJP) को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा के बड़े दलित नेताओं में शुमार अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने बीजेपी को छोड़ दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए। चुनावी सभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अशोक तंवर को कांग्रेस (Congress) पार्टी में शामिल किया है। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) भी मौजूद रहें। वहीं अशोक तंवर के दोबारा कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस उत्साहित नजर आ रही है।

Congress ने क्या कहा?

अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। पोस्ट करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि कांग्रेस ने लगातार शोषितों, वंचितों के हक की आवाज उठाई है और संविधान की रक्षा के लिए पूरी ईमानदारी से लड़ाई लड़ी है। हमारी इस संघर्ष और समर्पण से प्रभावित होकर आज बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद, हरियाणा में बीजेपी की कैंपेन कमेटी के सदस्य और स्टार प्रचारक अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल हो गए। दलितों के हक की लड़ाई को आपके आने से और मजबूती मिलेगी। कांग्रेस परिवार में आपका पुन: स्वागत है, भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

Deepender Hooda ने क्या कहा? 

अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी दलित विरोधी है और बीजेपी में नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता। 

Anil Vij ने क्या कहा?

अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी नेता अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि ये प्रवाशी पक्षी हैं, इस डाल से उस डाल पर फुदकते रहते हैं। इनका कोई अपना घर नहीं होता है। ये इसी प्रवृति के लोग होते हैं। क्यों गए वो वही बता सकते हैं?

BJP प्रत्याशी के लिए प्रचार करने के बाद कांग्रेस में हुए शामिल

दरअसल, कांग्रेस में शामिल होने से कुछ घंटे पहले जींद जिले के सफीदों में बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार कर रहें थे। महेंद्रगढ़ में जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपना भाषण खत्म कर रहे थे तभी मंच से दर्शकों को कुछ मिनट के लिए इंतजार करने की घोषणा हुई। इसके बाद अशोक तंवर मंच पर आए और घोषणा की गई आज उनकी घर वापसी हो गई है। 

Kumari Selja के सामने लड़ा था लोकसभा चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर अशोक तंवर ने कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा (Kumari Selja) के सामने मैदान में उतरे थे। लेकिन इसमें तंवर को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तंवर बीजेपी में शामिल हुए थे।

Hindi News / National News / Haryana Election: Ashok Tanwar के कांग्रेस में शामिल होने के बाद नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानिए किसने क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो