scriptIIT मंडी में बड़ी कार्रवाई, 10 स्टूडेंट सस्पेंड, 50 से ज्यादा पर डिसीप्लिनरी एक्शन, जानें पूरा मामला | Big action in IIT Mandi regarding ragging 10 students suspended | Patrika News
राष्ट्रीय

IIT मंडी में बड़ी कार्रवाई, 10 स्टूडेंट सस्पेंड, 50 से ज्यादा पर डिसीप्लिनरी एक्शन, जानें पूरा मामला

IIT Mandi Ragging Case: आईआईटी मंड़ी में 72 छात्रों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। इन पर जूनियर छात्रों पर चिल्लाने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है।

Sep 07, 2023 / 12:21 pm

Shivam Shukla

IIT Mandi Ragging Case

IIT Mandi Ragging Case

IIT मंडी ने बयान जारी कर कही ये बात

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मंडी ने एक बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि रैगिंग की एक मामला संस्थान के संज्ञान में आई है और यह पाया गया कि बी.टेक के कुछ छात्र नए छात्रों की रैगिंग में संलिप्त थे। घटना में शामिल 72 छात्रों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

संस्थान द्वारा जारी बयान में आगे बताया गया कि आईआईटी मंडी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि परिसर में सभी छात्र सुरक्षित महसूस करें और उन्हें किसी भी प्रकार के उत्पीड़न का सामना न करना पड़े।

जुर्माना भी लगाया गया

बता दें कि इस घटना में स्टूडेंट विंग के तीन पदाधिकारी उन 10 छात्रों में शामिल हैं, जिन्हें दिसंबर 2023 तक शैक्षणिक कार्य और हॉस्टल से सस्पेंड कर दिया गया है। इन छात्रों पर 15,000 रुपये से 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। मालूम हो कि रैगिंग की यह घटना बीते महीने यानी अगस्त की 11 तारीख की है।

यह भी पढ़ें

‘6 महीने पहले चुनाव कराने की संविधान देता है इजाजत’…चीफ इलेक्शन कमीश्नर का बड़ा बयान



Hindi News/ National News / IIT मंडी में बड़ी कार्रवाई, 10 स्टूडेंट सस्पेंड, 50 से ज्यादा पर डिसीप्लिनरी एक्शन, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो