scriptAssam Gangrape: असम में गैंगरेप के आरोपी के ‘जनाजे में नहीं होंगे शामिल, ना ही कब्रिस्तान में देंगे जगह’, गांववालों ने लिया अनोखा फैसला | assam nagaon gang rape case villagers refuse burial of main accused took a unique decision | Patrika News
राष्ट्रीय

Assam Gangrape: असम में गैंगरेप के आरोपी के ‘जनाजे में नहीं होंगे शामिल, ना ही कब्रिस्तान में देंगे जगह’, गांववालों ने लिया अनोखा फैसला

Assam Gangrape: असम गैंगरेप के मुख्य आरोपी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी पुलिस हिरासत से भाग गया और तालाब में कूद गया। डूबने से उसकी मौत हो गई।

नई दिल्लीAug 24, 2024 / 03:38 pm

Paritosh Shahi

Assam Gangrape: देश भर में बलात्कार की कई घटनाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच असम में भी ऐसी ही एक और घटना के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। असम के नागांव जिले के ढिंग में गुरुवार शाम को तीन लोगों ने 14 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की गुरुवार शाम को ट्यूशन क्लास से लौट रही थी, तभी शाम 7 से 8 बजे के बीच तीन लोगों ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक, उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद हमलावरों ने उसे बोरभेटी इलाके में सड़क किनारे फेंक दिया। करीब एक घंटे बाद स्थानीय लोगों ने उसे नग्न और बेहोशी की हालत में पाया।

शुक्रवार को बंद रहा इलाका

इस भयावह घटना के बाद शुक्रवार को पूरा ढिंग इलाका बंद रहा और स्थानीय निवासियों ने भारी विरोध-प्रदर्शन भी किया। ढिंग इलाके में छात्रों और महिलाओं समेत हजारों लोग विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। पुलिस के अनुसार, तीनों हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे, तभी उन्होंने लड़की को देखा और उस पर हमला कर दिया। कथित तौर पर उन्होंने उस पर कुछ स्प्रे किया, उसका मुंह बांध दिया और उसके साथ क्रूरता से बलात्कार किया, जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद उन्होंने उसे सड़क किनारे एक तालाब के पास फेंक दिया, जहां बाद में लोगों ने उसे बिना कपड़ों के पाया।

तालाब में कूदने से हुई मौत

शनिवार सुबह पुलिस उसे घटनास्थल पर क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए अपने साथ लेकर गई थी। इस दौरान वे पुलिस की हिरासत से भागकर तालाब में कूद गया। बाद में पुलिस ने उसकी मौत की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार, तफज्जुल इस्लाम को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था और उसे क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था। इसके बाद वह पुलिस हिरासत से भागकर तालाब में कूद गया।

पुलिस ने क्या बताया

इस रूह कंपाने वाली घटना को लेकर पुलिस ने बताया, “आरोपी तफजुल इस्लाम पुलिस हिरासत से फरार हो गया और तालाब में कूद गया। तत्काल तलाश अभियान शुरू किया गया और करीब दो घंटे बाद उसका शव बरामद किया गया।” इस बीच मुख्य आरोपी के ग्रामीणों ने उसके अंतिम संस्कार भाग न लेने और गांव के कब्रिस्तान में उसे दफनाने की अनुमति न देने का निर्णय लिया है।
ग्रामीणों ने कहा, “हमने तय किया है कि हम इस अपराधी के जनाजे में शामिल नहीं होंगे। उसके परिवार को भी हमने समाज से अलग कर दिया है। हम अपराधियों के साथ नहीं रह सकते है। आरोपी के कृत्य ने हमें शर्मसार कर दिया है। हमें पता चला कि अपराधी मर गया है तो हमने तय किया कि उसकी डेड बॉडी को हमारे कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे। उसके जनाजे में भी शामिल नहीं होंगे।”

वीभत्स घटना को लेकर सीएम हिमंता ने दी थी चेतवानी

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा था, “धींग में एक नाबालिग के साथ हुई भयावह घटना मानवता के खिलाफ अपराध है और इसने हमारी सामूहिक अंतरात्मा को झकझोर दिया है। हम किसी को नहीं बख्शेंगे और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाएंगे। मैंने डीजीपी को घटनास्थल पर जाकर आरोप‍ियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।”

Hindi News/ National News / Assam Gangrape: असम में गैंगरेप के आरोपी के ‘जनाजे में नहीं होंगे शामिल, ना ही कब्रिस्तान में देंगे जगह’, गांववालों ने लिया अनोखा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो