scriptअमृतपाल के बाद अब उसका साथी कुलवंत सिंह जेल से लड़ेगा उपचुनाव, चचेरे भाई ने दी जानकारी | After Amritpal, now his partner Kulwant Singh will contest the by-election from jail cousin gave information | Patrika News
राष्ट्रीय

अमृतपाल के बाद अब उसका साथी कुलवंत सिंह जेल से लड़ेगा उपचुनाव, चचेरे भाई ने दी जानकारी

Punjab: एनएसए के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद कुलवंत सिंह पंजाब में विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा। कुलवंत ने बरनाला विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है।

नई दिल्लीJun 29, 2024 / 07:30 pm

Prashant Tiwari

एनएसए के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद कुलवंत सिंह पंजाब में विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा। कुलवंत ने बरनाला विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। उसके चचेरे भाई महा सिंह ने ये जानकारी दी है। बरनाला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह मीत हेयर विधायक थे। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में वह संगरूर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद बरनाला विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।
स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में क्लर्क के पद पर रह चुका है कुलवंत सिंह

कुलवंत सिंह के चचेरे भाई महा सिंह ने कहा कि मैंने शुक्रवार को कुलवंत सिंह से फोन पर बात की। इस दौरान उसने जेल में रहते हुए बरनाला उपचुनाव लड़ने के फैसले के बारे में बताया। हम उसका पूरा समर्थन करेंगे। बता दें, कुलवंत सिंह पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में क्लर्क के पद पर रह चुका है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का साथ देने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उस पर एनएसए लगाया गया था और तब से वह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है।
प्रधानमंत्री बाजेके भी लड़ेगा चुनाव

कुलवंत सिंह के अलावा डिब्रूगढ़ जेल में बंद भगवंत सिंह उर्फ प्रधानमंत्री बाजेके ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बाजेके के नाबालिग बेटे ने मुक्तसर जिले की गिद्दड़बाहा विधानसभा सीट से अपने पिता के उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Hindi News/ National News / अमृतपाल के बाद अब उसका साथी कुलवंत सिंह जेल से लड़ेगा उपचुनाव, चचेरे भाई ने दी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो