scriptलाल आतंक: नक्सलियों ने ट्रक में लगाई आग, निको माइनिंग से लौह अयस्क लेकर निकल रही थी ट्रक | Naxalites set fire to the truck Narayanpur Naxalism cg news | Patrika News
नारायणपुर

लाल आतंक: नक्सलियों ने ट्रक में लगाई आग, निको माइनिंग से लौह अयस्क लेकर निकल रही थी ट्रक

Narayanpur Naxalism: छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सोमवार को ट्रक को आग लगा दी है। जिले के छोटेडोंगर इलाके में स्थित आमदई निको जायसवाल माइनिंग से लौह अयस्क का परिवहन कर रहे वाहन को नक्सलियों ने रोककर आग लगा दी।

नारायणपुरFeb 21, 2023 / 11:22 am

CG Desk

नक्सलियों ने ट्रक में लगाई आग

नक्सलियों ने ट्रक में लगाई आग

Narayanpur Naxalism: छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सोमवार को ट्रक को आग लगा दी है। जिले के छोटेडोंगर इलाके में स्थित आमदई निको जायसवाल माइनिंग से लौह अयस्क का परिवहन कर रहे वाहन को नक्सलियों ने रोककर आग लगा दी। छोटेडोंगर तहसील मुख्यालय के इतने नजदीक नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।
जानकारी के अनुसार, सोमवार की देर शाम लगभग 9.30 बजे जिला मुख्यलाय से अबूझमाड़ की ओर जाने वाले नारायणपुर ओरछा मार्ग पर नक्सलियों ने बड़गांव के पास ट्रक को आग के हवाले करने की घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने निको जायसवाल कंपनी की माइनिंग से लौह अयस्क परिवहन कर रहे 1 वाहन को आग के हवाले कर दिया।
यह भी पढ़ें: ED Raid In Chhattisgarh: कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा का पलटवार, पूर्व CM रमन बोले- ED नहीं तो क्या भारत रत्न आएगा ?

बैनर व पोस्टर भी लगाया
नक्सलियो ने इसी मार्ग पर सुबह के समय बैनर व पोस्टर भी लगाया गया था। जिसमें नक्सलियों ने पोस्टर में यह लिखा था कि जो भी निको जयसवाल कंपनी के साथ काम करेगा और शासन-प्रशासन की दलाली करेगा उसे सागर साहू जैसी मौत की सजा देने सहित ट्रक चालकों को यह भी चेतावनी दी गई थी कि जिला नारायणपुर छोटेडोंगर का आमदाई खदान को ले जाने वाले गाडी ड्रायव्हर लोगों को हमारी पार्टी से आखरी चेतावनी दे रहे है, कि दुबार खदान को ढुलाई करने से मौत का सजा मिलेगा। इस तरह के बैनर पोस्टर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी बयानार एरिया कमेटी ने फरसगांव के चस्पा किए थे।
मालिकों एवं वाहन चालकों में दहशत
इस बैनर पोस्टर चस्पा होने के बावजूद निको जयसवाल कम्पनी का लौह अयस्क परिवहन कार्य जारी था। इससे सोमवार की रात इसी मार्ग से लौह अयस्क लेकर माइनिंग की गाडी गुजर रही थी। जिसे नक्सलियों ने रोककर उनमें आग लगा दी। घटना के बाद उस क्षेत्र में माइनिंग के ढुलाई का कार्य कर रहे वाहन मालिकों एवं वाहन चालकों में दहशत बनी हुई है। वहीं, इलाके में कार्य कर रहे मजदूरों एवं आस-पास के गांव में भी दहशत का माहौल व्याप्त है। कितनी संख्या में नक्सली मौके पर पहुंचे थे, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।
अफवाह का बाजार रहा गर्म
आमदई खदान का विरोध करते हुए नक्सलियों सोमवार को ओरछा मार्ग पर बैनर पोस्टर चस्पा किए थे। इसमें नक्सलियों ने वाहनो को आग लगाने के पूर्व ही जिला नारायणपुर के छोटेडोंगर क्षेत्र के 84 परगना के जनता की जीवदायनी आमदई खदान को गैर कानूनी से निको कंपनी का ठेकेदार दलाली पूंजीपतियों को ले जा रही है। इस कारण पीएलजीए द्वारा ख़फ़ान की गाड़ियों को आग से जला दिया गया है। इस तरह नक्सलियों द्वारा वाहन को आग लगाने के पूर्व ही पोस्टर फेंक दिया था। इस पोस्टर के चलते सोमवार की रात झारा घाटी में माइंस की 3 ट्रकों को आग के हवाले करने की खबर सोशल मीडिया में छाई रही।
लेकिन झारा घाटी में किसी भी ट्रक को आग के हवाले नहीं किया गया था, जबकि नक्सलियों ने देर रात बडग़ांव माडिन नदी में 2 दिन से खड़ी ट्रक को आग के हवाले किया था। वही झारा घाटी में ट्रकों को आग के हवाले करने की खबर से पुलिस भी सक्ते में आ गई थी। इस अफवाह वाली खबर से सोमवार की रात नारायणपुर का माहौल गर्म हो गया था। इससे स्थानीय वाहन मालिक भी अपने वाहन चालकों से पूछताछ कर उनकी खोजखबर लेने लगे हुए थे।

Hindi News / Narayanpur / लाल आतंक: नक्सलियों ने ट्रक में लगाई आग, निको माइनिंग से लौह अयस्क लेकर निकल रही थी ट्रक

ट्रेंडिंग वीडियो