scriptभजनों के गान पर भक्तिमय हुआ माहौल | Devotional atmosphere on the song of hymns | Patrika News
नागौर

भजनों के गान पर भक्तिमय हुआ माहौल

Nagaur. सत्संग में भजनों की प्रस्तुति
 
 

नागौरJul 07, 2021 / 10:21 pm

Sharad Shukla

Voices of mantras kept echoing in the Devi temples of Nagaur district

On the first day of Navratri, the mother was worshiped with Vedic mantras on Sunday

नागौर. विश्व हिंदू परिषद नागौर की ओर से पाक्षिक सत्संग कार्यक्रम का आयोजन माही दरवाजा स्थित हनुमान गणपति मंदिर की सारस्वत बगीची में हुआ। अध्यक्षता केंद्रीय स्पाइस बोर्ड के सदस्य भोजराज सारस्वत ने की। इसमें कलाकार सुदेश सारस्वत ने गणपति वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की। बाबूलाल लोयल, आकाशवाणी कलाकार मांगीलाल देवड़ा, भजन गायक अनिल सारस्वत, परिषद के सह जिला मंत्री मेघराज राव, ने भजनों की प्रस्तुति दी। परिषद के विभाग मंत्री पुखराज सांखला ने हनुमान चालीसा के पाठ कर कार्यक्रम का समापन किया। परिषद के जिला अध्यक्ष रामेश्वर सारस्वत ने आभार व्यक्त किया । इसमें बजरंग लाल ओझा, मुरली भाटी, छोटू बोराणा, मांगीलाल बिश्नोई, रामप्रसाद सारस्वत, तथा मंदिर के पुजारी आदि मौजूद थे।
पौधरोपण के साथ देखभाल का संकल्प
नागौर. फिड़ौद के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में युवाओं ने अभियान के तहत पौधरोपण किया। अब तक 251 पौधे लगाए जा चुके हैं। पौधरोपण करने के साथ ही इस दौरान युवाओं ने इसकी महत्ता समझाई। इसके साथ ही इनकी देखभाल का भी संकल्प लिया गया। इसमें रिक्षपाल सिरोही, अनिल भाकल, नेमीचंद, सुरेन्द्र सेन, नरेश, आशाराम, दामोदर एवं हनुमान आदि मौजूद थे।
बच्चों प्रवेश के लिए आवेदनों की लगी होड़
नागौर. महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय इंग्लिश मीडियम बख्तासागर में कक्षा 1 से 8 तक की खाली सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभिभावकों में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए होड़ लग गई है। अब तक साढ़े तीन सौ से ज्यादा अभिभावक अपने बच्चों के प्रवेश के लिए आवेदन कर चुके हैं। प्रधानाचार्य मदनलाल शर्मा ने बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। अब तक 350 से अधिक अभिभावकों ने आवेदन किया है। खाली सीटों पर लॉटरी के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा। उच्च माध्यमिक स्तर के इस विद्यालय में डिजिटल क्लासरूम,खेलकूद,पुस्तकालय, प्रयोगशाला सहित सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। वर्तमान में जूम एप्प के माध्यम से लाइव ऑनलाइन कक्षाएं नियमित रूप से चल रही है।

Hindi News / Nagaur / भजनों के गान पर भक्तिमय हुआ माहौल

ट्रेंडिंग वीडियो