scriptनिकाय चुनाव के लिए RLD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, बागपत में मुस्लिम कैंडिडेट पर दांव | UP Nagar Nikay Chunav 2023 RLD release Candidate list | Patrika News
मुजफ्फरनगर

निकाय चुनाव के लिए RLD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, बागपत में मुस्लिम कैंडिडेट पर दांव

UP Nikay Chunav: राष्ट्रीय लोकदल ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें बागपत और शामली भी हैं।

मुजफ्फरनगरApr 15, 2023 / 06:35 pm

Rizwan Pundeer

jyanat chaudhary

RLD निकाय चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर उतरी है।

जयंत चौधरी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकदल ने उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने बागपत नगर पालिका सीट से रियाजुद्दीन को आरएलडी प्रत्याशी बनाया है। शामली नगर पालिका से विजय कुमार कौशिक पार्टी के उम्मीदवार होंगे।
सपा गठबंधन में चुनाव लड़ रही RLD
RLD प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने शनिवार शाम उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट ट्विटर पर शेयर की। लिस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोकदल की ओर से नगर निगम, पालिका और नगर पंचायत के लिए इन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा रहे हैं।
RLD ने अपने प्रभाव वाले मथुरा, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, गाजियाबाद, बिजनौर, मेरठ, आगरा, अमरोहा, मुराबादाबाद और गौतमबुद्धनगर की सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। रालोद की पहली लिस्ट में मुस्लिमो की अच्छी भागेदारी दिख रही है। 31 में से 16 सीटों पर पार्टी ने मुस्लिमों को टिकट दिया है।
RLD
उत्तर प्रदेश में 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका परिषद और 544 नगर पंचायतों सहित कुल 760 नगरीय निकायों में चुनाव हो रहा है। नगर निगम के मेयर और पार्षद का चुनाव इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम ) से होगा। नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में अध्यक्ष और सभासद का चुनाव मतपत्र से होगा। सभी की गिनती एक साथ ही 13 मई को होगी।
rld_candidate_list.jpg

दो चरण में होंगे निकाय चुनाव
उत्तर प्रदेश में दो चरण में निकाय चुनाव हो रहे हैं । पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर सहित 9 मंडलों में 4 मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में मेरठ, अयोध्या, कानपुर मंडल सहित नौ मंडलों में 11 मई को मतदान होगा। मतगणना 13 मई को होगी।

Hindi News / Muzaffarnagar / निकाय चुनाव के लिए RLD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, बागपत में मुस्लिम कैंडिडेट पर दांव

ट्रेंडिंग वीडियो