scriptNCP में पड़ी फूट! शिंदे-बीजेपी सरकार में शामिल हुए अजित पवार, 9 विधायकों को मिला मंत्री पद | Split in NCP Ajit Pawar join Shinde-BJP government many MLAs will take oath as ministers | Patrika News
मुंबई

NCP में पड़ी फूट! शिंदे-बीजेपी सरकार में शामिल हुए अजित पवार, 9 विधायकों को मिला मंत्री पद

Ajit Pawar: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राजभवन पुहंच चुके है, जहां एनसीपी नेता अजित पवार और अन्य एनसीपी नेता मौजूद हैं।

मुंबईJul 02, 2023 / 02:10 pm

Dinesh Dubey

ncp_ajit_pawar.jpg

शिवसेना के बाद एनसीपी में पड़ी फूट

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में एकबार फिर बड़ा सियासी भूचाल आ गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में फूट पड़ गई है और अजित पवार शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में शामिल हो गए है। शिंदे सरकार में अजित पवार को उपमुख्यमंत्री का पद मिलने की खबर है, कुछ ही देर में राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होने की उम्मीद है। अजित दादा कम से कम 18 एनसीपी विधायकों के साथ राजभवन पहुंच चुके हैं।
जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस भी राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। जित पवार अपने गुट के साथ बीजेपी-शिंदे गुट गठबंधन में शामिल हो गए हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब एनसीपी में बड़ी टूट हो गई है। अजित पवार ने दूसरी बार पार्टी में बगावत की है।
यह भी पढ़ें

शरद पवार की गुगली में फंस गए थे फडणवीस? BJP के साथ रातोरात सरकार बनाकर खेला डबल गेम


एनसीपी के 9 विधायक बनेंगे मंत्री?

रविवार सुबह अजित पवार के आवास पर एनसीपी के कई बड़े विधायकों की बैठक हुई थी। कई घंटे की बैठक के बाद अजित पवार अपने खेमे के विधायकों के साथ राजभवन गए। अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद मिलने वाला हैं। सूत्रों ने बताया कि एनसीपी के 9 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। एनसीपी के 30 विधायक अजित पवार के साथ हैं।

शरद पवार ने दी प्रतिक्रिया

एनसीपी नेता अजित पवार के आवास पर हुई बैठक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, “मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है। वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं। मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।”
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मालूम हो कि महाविकास आघाडी (एमवीए) के गठन की चर्चा के बीच 2019 में अजित पवार ने महाराष्ट्र में अल्पकालिक सरकार बनाते हुए रातोंरात फडणवीस के साथ हाथ मिलाया था। तब फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। हालांकि यह सरकार तीन दिन में ही गिर गई। दरअसल महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना ने बीजेपी का दामन छोड़ा था। जिसके बाद कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना का गठबंधन (MVA) अस्तित्व में आया।

Hindi News / Mumbai / NCP में पड़ी फूट! शिंदे-बीजेपी सरकार में शामिल हुए अजित पवार, 9 विधायकों को मिला मंत्री पद

ट्रेंडिंग वीडियो