scriptउद्धव की शिवसेना और BJP कार्यकर्ताओं में हाथापाई, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई हिरासत में | Scuffle between Uddhav Thackeray Shiv Sena and BJP workers police lathicharged in Sambhajinagar | Patrika News
मुंबई

उद्धव की शिवसेना और BJP कार्यकर्ताओं में हाथापाई, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई हिरासत में

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे सोमवार को छत्रपति संभाजीनगर के दौरे पर हैं। बीजेपी उनका विरोध कर रही है।

मुंबईAug 26, 2024 / 07:47 pm

Dinesh Dubey

Uddhav Thackeray Shiv Sena BJP clash
Shiv Sena UBT BJP Scuffle : महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में शिवसेना (यूबीटी) और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच सोमवार को हाथापाई हो गई। यह पूरा विवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जलगांव दौरे से जुड़ा हुआ है।
बताया जा रहा है कि आदित्य ठाकरे का विरोध रविवार को पीएम मोदी के दौरे का विरोध करने के लिए किया गया। पीएम मोदी के संभाजीनगर एयरपोर्ट पर आने के बाद उनके खिलाफ शिवसेना (यूबीटी) ने विरोध किया था, इसके जवाब में आज बीजेपी ने आदित्य ठाकरे की संभाजीनगर यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ें

महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप, दोषी बचने नहीं चाहिए- PM मोदी

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (UBT) के विधायक आदित्य ठाकरे सोमवार को छत्रपति संभाजीनगर के दौरे पर हैं। वह छत्रपति संभाजीनगर के राम इंटरनेशनल होटल में ठहरे थे।

इस बीच, बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आदित्य ठाकरे के इस दौरे का विरोध किया। इसके बाद शिवसेना (यूबीटी) और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने दोनों दलों के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।
बता दें कि रविवार को पीएम मोदी के जलगांव दौरे के दौरान उद्धव ठाकरे की शिवसेना और इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने काले कपड़े पहनकर संभाजीनगर एयरपोर्ट के सामने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया था। तब पुलिस ने महाराष्ट्र विधान परिषद के विपक्षी नेता व उद्धव गुट के नेता अंबादास दानवे को हिरासत में लिया था।
दानवे ने कल संभाजीनगर के चिकलथाना एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘पुलिस यहां बल प्रयोग कर रही है। क्या हम आतंकवादी हैं जो हमारे खिलाफ बल प्रयोग किया जा रहा है? हमें भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा की चिंता है। वह हमारे देश के मुखिया हैं, हम भी उनका सम्मान करते हैं। पुलिस को अपना काम करने दीजिए, हम अपना काम करेंगे।’’
पीएम मोदी रविवार को जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेने के लिए छत्रपति संभाजीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और फिर जलगांव के लिए रवाना हुए थे।

Hindi News/ Mumbai / उद्धव की शिवसेना और BJP कार्यकर्ताओं में हाथापाई, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई हिरासत में

ट्रेंडिंग वीडियो