scriptMPSC टॉपर दर्शना पवार की हत्या के बाद 4 राज्यों में छिपता रहा राहुल, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी! | Pune MPSC topper Darshana Pawar murder mystery accused Rahul Handore hiding in 4 states | Patrika News
मुंबई

MPSC टॉपर दर्शना पवार की हत्या के बाद 4 राज्यों में छिपता रहा राहुल, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी!

MPSC Topper Darshana Pawar Murder: राहुल हंडोरे के विवाह प्रस्ताव को दर्शना पवार ने अस्वीकार कर दिया था। जिस वजह से हंडोरे ने उसकी हत्या कर दी। दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे।

मुंबईJun 24, 2023 / 04:05 pm

Dinesh Dubey

darshana_pawar_murder_rahul_handore.jpg

दर्शना पवार हत्या मामले में आरोपी दोस्त राहुल हंडोरे गिरफ्तार

Darshana Pawar Rahul Handore: पुणे पुलिस ने 26 वर्षीय एमपीएससी टॉपर दर्शना पवार (Darshana Pawar) की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने दर्शना के करीबी दोस्त राहुल दत्तात्रय हंडोरे (Rahul Handore) को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि 28 वर्षीय राहुल हंडोरे ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 12 जून को राहुल हंडोरे ने पुणे के पास राजगढ़ किले (Rajgad Fort) की तलहटी में दर्शन पवार का हत्या की और मौके से फरार हो गया. जांच में पता चला कि आरोपी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था और साथ ही फूड डिलीवरी की पार्ट टाइम नौकरी भी करता था।
यह भी पढ़ें

पुणे: MPSC टॉपर दर्शना पवार की मौत की गुत्थी सुलझी, राजगढ़ किले से आरोपी दोस्त भागा

पुलिस के अनुसार, राहुल हंडोरे के विवाह प्रस्ताव को दर्शना पवार ने अस्वीकार कर दिया था। जिस वजह से हंडोरे ने उसकी हत्या कर दी। दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे और दोनों के परिवारों की आर्थिक स्थिती ठीक नहीं है।

पुलिस ने मुंबई से दबोचा

अहमदनगर जिले के कोपरगाव निवासी दर्शना पवार ने मार्च महीने में महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की परीक्षा में राज्य में तीसरी रैंक हासिल की थी। दर्शना का क्षेत्रीय वन अधिकारी (Regional Forest Officer- RFO) के रूप में चयन हुआ था। जबकि वनस्पति विज्ञान (Botany) में स्नातक हंडोरे भी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था।
पुणे ग्रामीण पुलिस ने राहुल हंडोरे को बुधवार रात मुंबई के अंधेरी रेलवे स्टेशन (Andheri Railway Station) से गिरफ्तार किया। वह नासिक जिले (Nashik News) के सिन्नर तालुका (Sinnar) के शाहा गांव का रहने वाला हैं। हालांकि पढ़ाई के लिए हंडोरे पुणे के करवेनगर उपनगर (Karvenagar) में दत्त मंदिर के पास एक कॉलोनी में किराए के कमरे में रहता था।

MPSC की प्रारंभिक परीक्षा में पास था राहुल

मामले की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा “प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि आरोपी राहुल हंडोरे के पिता न्यूज पेपर बेचते हैं। आरोपी ने वनस्पति विज्ञान में बीएससी की पढ़ाई की है और एमपीएससी परीक्षा पास करने के लिए चार प्रयास किए हैं। उनमें से दो प्रयासों में उसने प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exams) उत्तीर्ण की लेकिन मुख्य परीक्षा में असफल रहा।”
पुणे ग्रामीण एसपी अंकित गोयल (Ankit Goyal) ने कहा “आरोपी एमपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह पिछले कुछ वर्षों से पुणे में रह रहा था और पार्ट टाइम नौकरी भी कर रहा था। वह और दर्शना एक-दूसरे को बचपन से जानते थे। उसके पैतृक गांव में उसका घर और दर्शना के मामा का घर एक-दूसरे के सामने हैं।“

बार-बार लोकेशन बदल रहा था राहुल

उन्होंने बताया कि 12 जून को पत्थर और धारदार हथियार से दर्शना की हत्या करने के बाद से राहुल ने ज्यादातर ट्रेन से यात्रा की और महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों पर छिपता रहा। वह पुलिस से बचने के लिए पश्चिम बंगाल, चंडीगढ़ और गोवा भी गया। इस दौरान उसने कई बार अपने परिवार के कुछ सदस्यों से संपर्क किया। वह दूसरे अनजान व्यक्तियों के फोन से संपर्क करता था। हालांकि पुलिस वापस उन नंबरों पर कॉल करती और राहुल के बारे में सामने वाले व्यक्ति से जानकारी लेती। इससे पुलिस को राहुल की अपडेट मिलती तो शुरू हो गई, लेकिन उसकी सही लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा था। उसके पास पैसे भी ख़त्म हो गए थे। हालांकि राहुल हंडोरे के परिवार ने भी पुलिस की मदद की और अंत में उसके अंधेरी स्टेशन पर होने की सूचना मिली। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दर्शना ने शादी से किया था इनकार

हालांकि गोयल ने राहुल हंडोरे और दर्शना पवार के रिश्ते में होने की पुष्टि नहीं की और कहा कि विस्तृत पूछताछ के बाद ही यह स्पष्ट होगा। लेकिन पुलिस अधिकारी ने बताया कि दर्शना के परिवार ने नहीं बल्कि उसने खुद राहुल हंडोरे के विवाह प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। गणित में MSc दर्शना और राहुल परीक्षाओं के लिए भी एक साथ पढ़ाई करते थे।

Hindi News/ Mumbai / MPSC टॉपर दर्शना पवार की हत्या के बाद 4 राज्यों में छिपता रहा राहुल, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी!

ट्रेंडिंग वीडियो