scriptपुणे में दिल्ली जैसी वारदात… बीच सड़क लड़की पर कोयता से वॉर, हमलावर से भिड़े राहगीर, बची जान | Pune MPSC student attack with koyta in Sadashiv Peth Pedestrians saved | Patrika News
मुंबई

पुणे में दिल्ली जैसी वारदात… बीच सड़क लड़की पर कोयता से वॉर, हमलावर से भिड़े राहगीर, बची जान

Pune MPSC Student Attack: इलाके के कुछ लोगों ने समय रहते आरोपी शांतनु जाधव के हाथ से कोयता छीन लिया और लड़की की जान बचा ली। इसके बाद उसे पीटते हुए थाने ले गए।

मुंबईJun 27, 2023 / 04:31 pm

Dinesh Dubey

pune_mpsc_student_attack_video.jpg

पुणे में MPSC छात्रा पर कोयता से हमला

Pune Girl Koyta Attack: महाराष्ट्र के पुणे जिले से फिर दिलदहला देने वाली वारदात सामने आई है। कुछ दिन पहले राजगढ़ की तलहटी में 26 वर्षीय एमपीएससी टॉपर दर्शना पवार (Darshana Pawar) की हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरा महाराष्ट्र हिल गया था। इस बीच, आज (27 जून) पुणे में एक और चौंकाने वाली वारदात हुई है। शहर के सदाशिव पेठ इलाके में दिनदहाड़े एक युवती पर कोयता से हमला किया गया। गनीमत रही कि कुछ राहगीर तमाशबीन बनने के बजाय 22 वर्षीय हमलावर से मुकाबला किया और युवती की जान बच गई। लेकिन युवती गंभीर रूप से घायल हो गई है।
जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 10 बजे पुणे के सदाशिव पेठ के पेरुगेट (Perugate) इलाके में महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की परीक्षा की तैयारी कर रही एक युवती पर जानलेवा हमला हुआ। आरोप है कि युवती के साथ ही एमपीएससी की तैयारी कर रहे उसके पूर्व क्लासमेट ने बीच सड़क उसपर धारधार कोयते से वॉर किया। लेकिन वहां मौजूद कुछ जाबांज लोग आरोपी से भिड़ गए और युवती की जान बचाई। लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
यह भी पढ़ें

MPSC टॉपर दर्शना पवार की हत्या के बाद 4 राज्यों में छिपता रहा राहुल, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी!

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हमलावर की पहचान पुणे जिले के मुलशी तालुका (Mulshi) के डोंगरगांव (Dongargaon) निवासी शांतनु लक्ष्मण जाधव (Shantanu Jadhav) के रूप में हुई है। वहीँ, 20 साल की पीड़िता कोथरुड (Kothrud) की रहने वाली है।
इस बीच, पीड़ित लड़की ने कहा “मैं कॉलेज जा रही थी। वह (शांतनु जाधव) मुझसे पांच मिनट बात करने के लिए बार बार कह रहा था। लेकिन जब मैंने उसकी बात नहीं मानी तो उसने मुझ पर कोयता से वार कर दिया। जब मैं भागने लगी तो वह कोयता लेकर मेरे पीछे दौड़ने लगा, तभी कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने उसकी पिटाई की और पुलिस को सौंपा।”
पीड़िता ने आगे कहा, हम कॉलेज में दोस्त थे। जैसे ही मैंने उससे बात करना बंद कर दिया, उसने मुझे धमकाना शुरू कर दिया। पीड़िता ने कहा, “वह मेरा दोस्त था। जब उसने मुझे प्रपोज किया तो मैंने इनकार कर दिया। उसके बाद वह मुझे जान से मारने की धमकी देने लगा। वह मेरे कॉलेज के पास आता था और मुझे फोन करता था, मेरे साथ मारपीट करता था। मेरे मना करने के बाद भी वह वह मेरा पीछा लगातार कर रहा था। फिर मैंने उसके परिवार से इसकी शिकायत की, लेकिन उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया। मैंने उसके घर पर शिकायत की इसलिए उसने आज मुझ पर हमला कर दिया। इसकी वजह से मेरे हाथों में टांके लगे और सिर में भी टांके लगे। मेरी कोई गलती नहीं होने पर भी उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी। मेरे कॉलेज के पास आकर कोयता से हमला कर दिया।”
इसी बीच, इलाके के कुछ स्थानीय युवक ने समय रहते दौड़कर आरोपी शांतनु जाधव के हाथ से कोयता छीन लिया और लड़की की जान बचा ली। इसके बाद उसे पीटते हुए थाने ले जाया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस घटना में एक युवक भी घायल बताया जा रहा है। इस मामले की आगे की जांच विश्रामबाग थाने की पुलिस कर रही हैं। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
https://twitter.com/hashtag/Pune?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Mumbai / पुणे में दिल्ली जैसी वारदात… बीच सड़क लड़की पर कोयता से वॉर, हमलावर से भिड़े राहगीर, बची जान

ट्रेंडिंग वीडियो