scriptMumbai Local: कपलिंग टूटने से दो हिस्से में बंटी मुंबई लोकल, पश्चिम रेलवे का शेड्यूल बिगड़ा | Mumbai local train coupling break at Marine Lines station | Patrika News
मुंबई

Mumbai Local: कपलिंग टूटने से दो हिस्से में बंटी मुंबई लोकल, पश्चिम रेलवे का शेड्यूल बिगड़ा

Mumbai local Accident: मरीन लाइन्स स्टेशन पर लोकल ट्रेन करीब एक घंटे तक खड़ी रहीं, जिससे वेस्टर्न लाइन की सेवा लडखड़ा गई।

मुंबईOct 22, 2023 / 04:49 pm

Dinesh Dubey

mumbai_local_accident.jpg

लोकल ट्रेन का कपलिंग टूटा

Mumbai Local Separated: मुंबई लोकल ट्रेन का वेस्टर्न लाइन का शेड्यूल एक बार फिर बिगड़ गया है। रविवार दोपहर में चर्चगेट से बोरीवली जाने वाली लोकल की कपलिंग टूटने से पश्चिम रेलवे का यातायात बाधित हो गया। दरअसल कपलिंग टूटने से लोकल ट्रेन दी हिस्सों में बंट गई। गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि बाद में प्रभावित लोकल ट्रेन को कारशेड रवाना कर दिया गया।
मालूम हो कि मेंटेनेंस के लिए लगभग हर रविवार को मुंबई लोकल ट्रेनों का मेगाब्लॉक होता है। आज (22 अक्टूबर) भी सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक गोरेगांव और बोरीवली के बीच फास्ट अप और डाउन रूट पर मेगा ब्लॉक था। इसलिए फास्ट लोकल ट्रेने धीमी लाइन पर डायवर्ट की जा रही है। जिस लोकल सेवा पहले से लडखड़ाई थी। इस बीच, चर्चगेट से बोरीवली जाने वाली लोकल मरीन लाइन्स पर पहुंचते ही हादसे की शिकार हो गई। कपलिंग टूटने से लोकल ट्रेन के पीछे के कुछ डिब्बे अलग हो गए।
यह भी पढ़ें

मुंबई को अक्टूबर हीट से राहत दिलाएगा तूफान तेज? अगले 24 घंटे अहम, राज्य पर कैसे पड़ेगा असर

मरीन लाइन्स स्टेशन पर लोकल ट्रेन करीब एक घंटे तक खड़ी रहीं, जिससे कई उपनगरीय ट्रेनें बीच में ही अटक गयी। हालांकि, रेलवे ने तुरंत कदम उठाते हुए डाउन रूट के ट्रैफिक को अप रूट से डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही कुछ देर में क्षतिग्रस्त लोकल को भी वहां से हटा दिया गया।
अधिकारियों ने बताया कि सुबह 11.02 बजे लोकल का तीसरा डिब्बा (पीछे का हिस्सा) अन्य डिब्बों से अलग हो गया। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन मरीन लाइन्स स्टेशन पर आ रही थी। सौभाग्य से इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। जिस डिब्बे की कपलिंग टूटी उसकी अब जांच होगी।

मुंबई लोकल ट्रेन का कपलिंग टूटा-

mumbai_local_pic.jpg

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Local: कपलिंग टूटने से दो हिस्से में बंटी मुंबई लोकल, पश्चिम रेलवे का शेड्यूल बिगड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो