scriptMaharashtra News: एक-एक कर 9 बकरों को निगल गया 12 फुट का अजगर, दहशत के बीच ऐसे किया गया रेस्क्यू | Maharashtra News: One by one 12-foot python swallowed up 9 goats, rescued in panic | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: एक-एक कर 9 बकरों को निगल गया 12 फुट का अजगर, दहशत के बीच ऐसे किया गया रेस्क्यू

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी तालुका के एक गांव में 12 फुट के अजगर को रेस्क्यू किया गया हैं। ये अजगर देखते ही देखते एक-एक कर 9 बकरों को खा चुका था। उचली गांव में पिछले एक साल से इस अजगर की दहशत थी।

मुंबईOct 10, 2022 / 05:40 pm

Siddharth

python.jpg

Python

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी तालुका के एक गांव में 12 फुट के अजगर को रेस्क्यू किया गया हैं। ये अजगर एक-एक कर 9 बकरों को खा चुका था। ना केवल एक गांव बल्कि उसके आस-पास के इलाकों में भी जिसकी दशहत कायम थी, वो विशालकाय 12 फुट के अजगर को आखिर रेस्क्यू कर लिया गया है। पिछले एक साल से चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी तालुका के उचली गांव में इस अजगर की दहशत थी। अक्सर यह अजगह गांव वालों को दिख जाया करता था।
वहीं, जब गांव के बड़े लोग घरों के भीतर सो रहे होते थे तब यह अजगर धीरे से आता था और किसी ना किसी बकरे को अपना शिकार बनाता था। ऐसा करके देखते ही देखते इस अजगर ने नौ बकरों को निगल लिया। इस अजगर की दहशत इतनी ज्यादा थी कि जहां वो दिखाई दे जाता था, गांव में उस तरफ कोई नहीं आता-जाता था। किसान उस जगह से आने-जाने में भी घबराते थे और छोटे बच्चों को तो उसके आस-पास के इलाके में भी नहीं छोड़ा जाता था।
यह भी पढ़ें

Navi Mumbai: उरन में केमिकल प्लांट में हुआ धमाका, 2 लोगों की हुई मौत; 5 की हालत गंभीर

बता दें कि ढोंगे नाम के एक किसान का जब चौथा बकरा अजगर निगल लिया तो इसकी जानकारी अर्थ कंजर्वेशन ऑर्गनाइजेशन संस्था के सदस्यों को दी गई। सर्प विशेषज्ञ ललित उरकुडे सहयोगियों विवेक राखडे, चेतन राखडे और इशान वठे के साथ खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे। जिसके बाद बड़ी ही मशक्कत के बाद इन्होंने इस विशालकाय अजगर को रेस्क्यू कर लिया। अजगर को रेस्क्यू करने के बाद गांववालों ने खुलकर जश्न मनाया और संस्था के सभी सदस्यों का शुक्रिया अदा किया।
https://youtu.be/gqhCpyxoeLI
ऐसे किया गया रेस्क्यू: बता दें कि ब्रह्मपुरी तालुका में 12 फुट लंबा अजगर मिलने की यह पहली घटना सामने आई है। इस अजगर की दहशत खत्म होने के बाद गांववालों ने राहत की सांस ली हैं। इस अजगर ने एक-एक कर 9 बकरों को अपना शिकार बनाया था। एक किसान के ही अकेले चार बकरे निगल लिए गए तो इस गांव के किसानों की परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ गई। इसके बाद गांववालों ने अर्थ कंजर्वेशन ऑर्गनाइजेशन और उससे जुड़े सर्व विशेषज्ञों से संपर्क किया। जिसके बाद संस्था के सदस्यों ने आकर अजगर को पकड़ा और इसे जंगलों में छोड़ दिए।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra News: एक-एक कर 9 बकरों को निगल गया 12 फुट का अजगर, दहशत के बीच ऐसे किया गया रेस्क्यू

ट्रेंडिंग वीडियो