scriptमहाकुंभ के लिए बिना जांच नहीं मिलेगा प्रवेश, कई देशों में युद्ध के हालात के तहत लिया गया फैसला | Patrika News
प्रयागराज

महाकुंभ के लिए बिना जांच नहीं मिलेगा प्रवेश, कई देशों में युद्ध के हालात के तहत लिया गया फैसला

Mahakumbh 2025: प्रयागराज में बिना जांच के किसी का प्रवेश नहीं होगा। बिना चेकिंग कोई भी व्यक्ति, वाहन और सामान कुंभ के दौरान प्रयागराज में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

प्रयागराजOct 21, 2024 / 02:53 pm

Aman Pandey

Prayagraj Mahakumbh 2025, ganga, mahakumbh, mahakumbh 2025, mahakumbh 2025 news, Mahakumbh Mela, mahakumbh update, prayagraj, prayagraj hindi news, prayagraj mahakumbh, prayagraj news
Mahakumbh 2025: कई देशों में युद्ध के हालात के बीच वहां भारत विरोधी तत्वों की सक्रियता को देखते हुए प्रयागराज कुंभ के लिए सुरक्षा- व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सभी अंतरराज्यीय सीमाओं और अंतरजनपदीय सीमाओं पर बिना चेकिंग किसी भी व्यक्ति और वाहन को प्रयागराज के भीतर प्रवेश नहीं कर करने दिया जाएगा। चेकिंग और फ्रिस्किंग के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी खुफिया एजेंसियों से मिले कई इनपुट के बाद सुरक्षा के ये पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इन जगहों पर होगी जांच

बीते दिनों एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर की अध्यक्षता में महाकुंभ की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में संबंधित जोन, रेंज, जिलों, जीआरपी के अधिकारियों की मौजूदगी में तय किया गया कि मध्य प्रदेश के सतना एवं रीवा और अंतर जोनल सीमा के जिलों समेत वाराणसी, कानपुर, लखनऊ जोन के जिलों के बार्डर पर प्रत्येक व्यक्ति, वाहन, सामान की सघन जांच कराई जाए। प्रयागराज आने-जाने वाले प्रत्येक वाहन की निगरानी के साथ गश्त और चौकसी की जाए। प्रत्येक चेकिंग प्वाइंट पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

मरीज रेफर करने से पहले अब बताना पड़ेगा कारण, जानें क्या है वजह

सीमाओं पर बनेंगे होल्डिंग एरिया

महाकुंभ में इस बार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने को लेकर पड़ोसी जिलों की सीमाओं पर होल्डिंग एरिया बनाए जाएंगे। रेलवे स्टेशनों के पास भी होल्डिंग एरिया बनाए जाएंगे। मेला क्षेत्र में यातायात का दबाव कम होने पर ही उनको प्रयागराज में प्रवेश करने दिया जाएगा।

Hindi News / Prayagraj / महाकुंभ के लिए बिना जांच नहीं मिलेगा प्रवेश, कई देशों में युद्ध के हालात के तहत लिया गया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो