scriptPublic holidays: दिवाली की छुट्टी का संसय खत्म, 3 दिन का रहेगी सरकारी अवकाश | Public holidays: Confusion over Diwali holiday ends, there will be 3 days holiday | Patrika News
प्रयागराज

Public holidays: दिवाली की छुट्टी का संसय खत्म, 3 दिन का रहेगी सरकारी अवकाश

Diwali Holiday 2024: योगी सरकार की ओर से दीवाली पर सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी को लेकर चल रहा संसय खत्म हो गया है। दीवाली के दौरान यूपी सरकार ने किस और कितने दिन की छुट्टी की है, चलिए जानते हैं इस बारे में।

प्रयागराजOct 22, 2024 / 07:48 am

Krishna Rai

Lavc57.107.100

Public holiday on Diwali: योगी सरकार (Yogi Government) की ओर से दीवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) को सैलरी देने का फैसला किया गया है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। दीवाली के अवकाश (Diwali Holiday 2024) की भी जानकारी सामने आई है। दीपावली का अवकाश किस दिन पड़ेगा यह सरकारी शासनादेश में स्पष्ट हो चुका है।
दरअसल, सोमवार को अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से प्रदेश के सभी डीएम और कोषागारों को आदेश जारी कर कहा गया था कि कर्मचारियों का वेतन दीपावली से पहले जारी कर दिया जाए। उनके इस शासनादेश में दीपावली के अवकाश को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की गई थी।
Diwali holiday news
छुट्टी को लेकर जारी शासनादेश।
31 को है दीवाली की छुट्टी

Public Holiday: शासन की ओर से जारी शासनादेश में दीपावली का अवकाश 31 अक्टूबर 2024 घोषित किया गया है। वहीं, गोवर्धन पूजा के लिए दो नवंबर का अवकाश घोषित है। इसके अलावा भाईदूज और चित्रगुप्त जयंती के लिए 3 नवंबर की तिथि घोषित की गई है।
1 नवंबर को कोई अवकाश नहीं
शासन की ओर से जारी इस शासनदेश में 1 नवंबर को कोई भी अवकाश घोषित नहीं किया गया है। इस शासनादेश में सिर्फ 3 दिन की ही सरकारी छुट्टी घोषित की गई है। ऐसे में एक नवंबर यानी शुक्रवार का दिन सरकारी कार्यदिवस माना जाएगा। हालांकि इसे लेकर सरकार की ओर से अभी फेरबदल किया जा सकता है। फिलहाल सरकार की ओर से जारी शासनादेश में कर्मचारियों के लिए छुट्टी के लिए तीन दिन ही आवंटित किए गए हैं।

Hindi News / Prayagraj / Public holidays: दिवाली की छुट्टी का संसय खत्म, 3 दिन का रहेगी सरकारी अवकाश

ट्रेंडिंग वीडियो