scriptRajasthan Bypoll: भाजपा के बाद कांग्रेस भी 2 सीटों पर परिवार में ही बांट सकती है टिकट, ये है संभावित नाम; जानें | Rajasthan Bypoll Congress can also distribute tickets possible names | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Bypoll: भाजपा के बाद कांग्रेस भी 2 सीटों पर परिवार में ही बांट सकती है टिकट, ये है संभावित नाम; जानें

भाजपा ने सलूंबर और दौसा में तो कांग्रेस रामगढ़ और झुंझुंनूं विधानसभा सीट पर परिवारवाद में भी भरोसा जता रही है।

जयपुरOct 23, 2024 / 07:49 am

Lokendra Sainger

Rajasthan By-Election: सुनील सिंह सिसोदिया: राजनीति में परिवारवाद को लेकर हल्ला भले ही मचे, लेकिन राजनीतिक दल परिवारवाद से बाहर नहीं निकल पा रहे। विधानसभा उप चुनाव में भाजपा ने दो टिकट परिवारवाद में दिए हैं। तो कांग्रेस भी दो टिकट बड़े नेताओं के परिवार में ही देने की तैयारी में हैं। भाजपा ने सलूंबर और दौसा में तो कांग्रेस रामगढ़ और झुंझुंनूं विधानसभा सीट पर परिवारवाद में भी भरोसा जता रही है। भाजपा 6 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है और एक सीट चौरासी में घोषित करने की तैयारी है। वहीं, कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने पैनल केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिया है। अब कभी भी कांग्रेस नामों की घोषणा कर सकती है।
भाजपाः सलूंबर विधानसभा सीट पर भाजपा पूर्व विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी मीणा को उतारा है। वहीं, दौसा सीट पर वरिष्ठ भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिया है।
कांग्रेसः रामगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने पूर्व विधायक जुबेर खान के पुत्र आर्यन जुबेर खान को तो झुंझुंनूं सीट पर सांसद बृजेन्द्र ओला के पुत्र अमित ओला को टिकट देने पर विचार कर रही है।

कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने भेजा पैनल

प्रदेश कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी की एक दिन पहले हुई बैठक के बाद मंगलवार को प्रदेश नेतृत्व ने पैनल तैयार कर केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक 7 सीटों में से 5 सीटों पर एक नाम भेजना बताया जा रहा है। जबकि तीन सीटों पर दो नामों पर विचार किया गया है। झुंझुंनूं, दौसा और देवली-उनियारा में सांसदों की पसंद के आधार पर उम्मीदवारों के नामों का चयन करना बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Bypoll: 2 सीटों पर निर्दलीय उतरेंगे BJP के बागी! भाजपा की बढ़ी मुसीबतें

यह नाम भी चर्चा में

कांग्रेस खींवसर सीट पर दुर्गसिंह के अलावा सेवानिवृत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सवाई सिंह के नाम पर भी विचार कर रही है। यह पहले कांग्रेस में रहे, फिर भाजपा में चले गए थे। चौरासी सीट पर विवेक कुमार कटारा के अलावा बीएपी नेता पोपट के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। ये बीएपी से टिकट मांग रहे थे, लेकिन नहीं मिला। सलूंबर सीट पर भी रघुवीर मीणा के अलावा रेशम मीणा का नाम चर्चा में है।

कांग्रेस पैनल के संभावित दावेदारों के नाम

रामगढ़ – आर्यन जुबेर खान
झुंझुंनूं – अमित ओला

दौसा – डी.सी. बैरवा
देवली-उनियारा – कस्तूरी मीणा

सलूंबर – रघुवीर मीणा
चौरासी – विनोद कुमार कटारा

खींवसर – दुर्गसिंह

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Bypoll: भाजपा के बाद कांग्रेस भी 2 सीटों पर परिवार में ही बांट सकती है टिकट, ये है संभावित नाम; जानें

ट्रेंडिंग वीडियो