scriptMaharashtra News: स्विमिंग पूल में दिल का दौरा पड़ने से 19 वर्षीय युवक की मौत, सीसीटीवी में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना | Maharashtra News: 19-year-old man dies of heart attack in swimming pool, shocking incident captured on CCTV | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: स्विमिंग पूल में दिल का दौरा पड़ने से 19 वर्षीय युवक की मौत, सीसीटीवी में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना

आज कल के युवाओं में हृदय रोग की दर काफी ज्यादा बढ़ गई है। बदलती लाइफस्टाइल और खान-पान के कारण युवाओं में हृदय रोग की दर बढ़ने लगी है। ऐसी ही एक घटना महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव में हुआ है। मालेगांव में स्वीमिंग पूल में तैरते समय दिल का दौरा पड़ने से 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

मुंबईAug 31, 2022 / 06:46 pm

Siddharth

nashik_malegaon.jpg

Nashik Malegaon

महाराष्ट्र के नासिक के मालेगांव जिले के एस्पायर क्लब के स्वीमिंग पूल में दिल का दौरा पड़ने से एक 19 साल के युवक की मौत हो गई है। इस घटना से सभी को हैरान कर दिया है। यह घटना 28 अगस्त शाम के करीब की है। इतनी कम उम्र में दिल का दौरा पड़ने से युवक की मौत हो जाने से क्षेत्र में मातम छाया है। और इस घटना की सीसीटीवी फुटेज अब सामने आई है। मृतक युवक का नाम जयेश भावसार है।
रविवार को जयेश भावसार रोजाना की तरह शिवाजी नगर इलाके के एस्पायर क्लब स्विमिंग पूल में तैरने के लिए आया था। लेकिन इस बार उसे तैरते समय थोड़ी महसूस हुई, जिसके बाद वह स्वीमिंग पूल से बाहर निकलने की कोशिश करने लगा। यह देख यहां मौजूद कुछ युवकों ने उसे खींचकर पूल से बाहर निकाले। उन युवकों ने जयेश भावसार का छाती और पेट दबा कर उसे बचाने की कोशिश करने लगे। लेकिन ये सारे प्रयास विफल रहे।
यह भी पढ़ें

NCRB की रिपोर्ट में हुआ हुआ खुलासा, मुंबई में साइबर क्राइम में 18 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने बताया कि जयेश शिवाजी नगर इलाके के एस्पायर क्लब में स्विमिंग के लिए गया था। तैरते समय जयेश को अचानक सीने में दर्द हुआ और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। जयेश बहुत अच्छा लड़का था। वह हमेशा इस क्लब में स्विमिंग के लिए आता था। हालांकि रविवार को क्लब में उसका आखिरी दिन था। आज बदलती जीवनशैली के कारण युवाओं में हृदय रोग के मामले बढ़ गए हैं।
https://twitter.com/BHARATGHANDAT2/status/1564612269740531715?ref_src=twsrc%5Etfw
पिछले हफ्ते पहले नासिक के एक निर्माण व्यवसायी कौस्तुभ हुदलीकर की हिमाचल प्रदेश में ट्रेकिंग के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसके अलावा पिछले हफ्ते परभणी के सचिन तपाड़िया की भी बैडमिंटन खेलने के बाद दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, जबकि 20 वर्षीय करण पवार की भी पुलिस भर्ती के दौरान दौड़ते समय दिल का दौरा पड़ा।
बहुत से लोग स्वास्थ्य के लिए व्यायाम ज्यादा करते है। हालांकि, लोग अपने शरीर की जरूरत से ज्यादा व्यायाम करते हैं। इससे दिल पर दबाव पड़ सकता है और दिल का दौरा पड़ सकता है। इसलिए जिम जाना, दौड़ना, अलग-अलग खेल खेलना, साइकिल चलाना, ट्रेकिंग जैसी गतिविधियां करते समय दिल और शरीर की क्षमता को जानना जरूरी है। इसके साथ ही विशेषज्ञ यह भी सलाह देते हैं कि आहार, व्यायाम और उपचार शरीर की जरूरत के अनुसार ही करना चाहिए।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra News: स्विमिंग पूल में दिल का दौरा पड़ने से 19 वर्षीय युवक की मौत, सीसीटीवी में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना

ट्रेंडिंग वीडियो