scriptAdipurush: आदिपुरुष के मेकर और डॉयरेक्टर के खिलाफ शिकायत, हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप | Complaint against the maker and director of Adipurush accused of hurti | Patrika News
मुंबई

Adipurush: आदिपुरुष के मेकर और डॉयरेक्टर के खिलाफ शिकायत, हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप

Adipurush Row: प्रभास स्टारर आदिपुरुष के मेकर टीम और निर्देश के विरुद्ध हिंदू भावनाओं को आहत करने के की शिकायत दी गई है।

मुंबईJun 18, 2023 / 07:44 am

Shivam Shukla

Adipurush

Adipurush Row

Adipurush Row: साउथ फिल्म डंड्रस्ट्री के स्टार एक्टर प्रभास अभिनित फिल्म आदिपुरुष रिलीज होने के बाद विवादों में धिर गई है। सोशल मीडिया कई लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। इसी बीच फिल्म के डॉयरेक्टर ओम राउत, और मेकर कृष्ण कुमार के खिलाफ मुंबई के अंधेरी में मामला दर्ज कराया गया है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि फिल्म में हिंदू धर्म के लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है। इस शिकायत को एनजीओ संघर्ष के अध्यक्ष पृथ्वीराज मस्के ने की है।

फिल्म में माता सीता को पहनाई गई सफेद साड़ी
शिकायतकर्ता ने कहा है कि फिल्म आदिपुरुष में माता सीता को सफेद साड़ी में पहनाया गया है। जबकि वह वनवास के बाद सफेद साड़ी नहीं भगवा साड़ी पहनी थीं। वहीं प्रभु श्री राम को फिल्म में योद्धा के रूप में दिखाया गया है, हालांकि वह मर्यादा पुरुषोत्तम थे। रावण की लंका पत्थरों से निर्मित दिखाई गई है, असल में यह सोने से निर्मित थी। सीता का जन्म नेपाल में हुआ था, फिल्म में भारत को उनके जन्मस्थान के रूप में दर्शाया गया है।

https://twitter.com/ShahBalen/status/1669339613633351681?ref_src=twsrc%5Etfw

निर्देशक ओम राउत का पुराना ट्वीट वायरल
फिल्म के विरोध के बीच डॉयरेक्ट ओम राउत का एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें ओम राउत ने हनुमान जी पर टिप्पणी की थी। वायरल हो रहा यह ट्वीट 2015 का बताया जा रहा है। कथित तौर पर इस ट्वीट में निर्देशक राउट ने कहा था, “’क्या भगवान हनुमान बहरे थे? मेरे भवन के आसपास के लोग ऐसा सोचते हैं। खास तौर पर हनुमान जयंती पर जब लोग तेज ध्वनि में अप्रासंगिक गाने बजाते हैं।”

Hindi News / Mumbai / Adipurush: आदिपुरुष के मेकर और डॉयरेक्टर के खिलाफ शिकायत, हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो