scriptRain Forecast: आज आसमान से बरसेगी आफत की बारिश, अगले 3 दिनों तक बिगड़ेगा मौसम, जानें IMD अपडेट | Today the sky will rain disaster in up know Rain Forecast | Patrika News
मुरादाबाद

Rain Forecast: आज आसमान से बरसेगी आफत की बारिश, अगले 3 दिनों तक बिगड़ेगा मौसम, जानें IMD अपडेट

IMD Rain Forecast: इस बार मॉनसून का सीजन कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ गया है और यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आज भी बारिश (Rain Forecast) को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मुरादाबादSep 11, 2024 / 07:27 am

Mohd Danish

Today the sky will rain disaster in up know Rain Forecast

Rain Forecast: आज आसमान से बरसेगी आफत की बारिश

IMD Rain Forecast Today: मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Rain Forecast) को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग राज्‍यों में आज भी भारी बारिश का अनुमान जताया है। मंगलवार को यूपी के कई हिस्सों में हुई बारिश ने मौसम को सुहावना कर दिया। बारिश की वजह मुरादाबाद मंडल और आसपास का मौसम काफी खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बुधवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश और बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

आज कैसा रहेगा मौसम (Rain Forecast)

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के अधिकांश जगहों पर बारिश और गरज (Rain Forecast) के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। राज्य में तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है। यूपी के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

यूपी के 38 जिलों में बारिश का अलर्ट (Rain Forecast Alert)

मौसम विभाग की मानें तो 11 सितंबर को 38 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। जिसमें से कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार जताए गए हैं। बुधवार को मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर, बिजनौर, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, लखीमपुर खीरी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और कासगंज में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। साथ ही फिरोजाबाद, जालौन, हमीरपुर, एटा, आगरा, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश जबकि कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट,प्रतापगढ़, कुशीनगर, महराजगंज, इटावा, सिद्धार्थनगर, फर्रुखाबाद, लखनऊ, बाराबंकी, मैनपुरी, औरैया, शाहजहांपुर, बदांयू बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Hindi News / Moradabad / Rain Forecast: आज आसमान से बरसेगी आफत की बारिश, अगले 3 दिनों तक बिगड़ेगा मौसम, जानें IMD अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो