scriptमुरादाबाद में दुर्गा वाहिनी की अपील हिंदुओं से ही लगवाएं मेहंदी, हिंदू समुदाय की महिलाओं को दिलाई शपथ | Durga Vahini appeals to Hindus only to get Mehndi applied in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद में दुर्गा वाहिनी की अपील हिंदुओं से ही लगवाएं मेहंदी, हिंदू समुदाय की महिलाओं को दिलाई शपथ

Moradabad News: यूपी के मुरादाबाद में विश्व हिंदू की महिला विंग दुर्गा वाहिनी ने हिंदू महिलाओं से अपील की है कि वो हिंदू लड़कियों से ही मेहंदी लगवाएं। करवा चौथ और दूसरे हिंदू त्योहारों पर किसी अन्य धर्म के लोगों से मेकअप और सामान की खरीदारी न करें।

मुरादाबादOct 07, 2024 / 08:05 am

Mohd Danish

Durga Vahini appeals to Hindus only to get Mehndi applied in Moradabad

मुरादाबाद में दुर्गा वाहिनी की अपील हिंदुओं से ही लगवाएं मेहंदी।

Moradabad News In Hindi: विश्व हिंदू परिषद के दुर्गा वाहिनी कार्यक्रम में आगरा से आईं विश्व हिंदू परिषद की नेता रीना शर्मा ने हिंदू समुदाय की महिलाओं को शपथ दिलाई कि वह किसी भी त्योहार पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से मेहंदी नहीं लगवाएंगी। ना ही उनके हाथों से कोई गहना पहनेगी।
मुरादाबाद के पंचायत भवन सभागार में विश्व हिंदू परिषद के दुर्गा अष्टमी कार्यक्रम में रीता शर्मा बतौर मुख्य अतिथि पहुंची थीं। रीता शर्मा ने मंच से कहा कि हिंदू समुदाय की महिलाएं किसी भी हिंदू कार्यक्रम पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से मेहंदी ना लगवाएं और नहीं उनसे कोई गहना पहनें। वीएचपी नेता ने कहा कि हमारे समुदाय की छोटी-छोटी बच्चियां छोटे वस्त्र में इन लोगों के पास जाकर मेहंदी लगवाती हैं। इस दौरान ये लोग उनके हाथ पकड़ते हैं, इसके साथ ही अगले कार्य के लिए मोबाइल नंबर का लेन-देन करते हैं। इसी से लव जिहाद को बढ़ावा मिलता है।
यह भी पढ़ें

प्रेमिका को दूसरे युवक के साथ देख प्रेमी ने खोया आपा, कर दिया ऐसा काम, जमकर हुआ हंगामा

पत्रकारों से बात करते हुए रीता शर्मा ने कहा कि वो प्रशिक्षण शिविर लगाकर हिंदू धर्म की महिलाओं को मेहंदी लगाकर स्वावलंबी बनाने के साथ ही शपथ दिलाई है कि करवा चौथ हो या हरियाली तीज.. सभी त्योहारों पर खुद ही मेहंदी लगाएं।

Hindi News / Moradabad / मुरादाबाद में दुर्गा वाहिनी की अपील हिंदुओं से ही लगवाएं मेहंदी, हिंदू समुदाय की महिलाओं को दिलाई शपथ

ट्रेंडिंग वीडियो