scriptApple के किया ऐलान, इन दिन भारत में लॉन्च होगा 5G iPhone | 5G iPhone will launch in 2020 in India | Patrika News
मोबाइल

Apple के किया ऐलान, इन दिन भारत में लॉन्च होगा 5G iPhone

इन दिनों ज्यादातर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां 5G हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है ऐसे में Apple की तरफ से 5G iPhone को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Dec 04, 2018 / 04:26 pm

Pratima Tripathi

5giphone

Apple के किया ऐलान, इन दिन भारत में लॉन्च होगा 5G iPhone

नई दिल्ली: इन दिनों ज्यादातर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां 5G हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है ऐसे में Apple की तरफ से 5g iPhone को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा गया है कि कंपनी अगले साल नहीं बल्कि 2020 में अपने 5G iPhone को पेश करेगी। इस खबर के साथ ही उस सभी अफवाहों पर विराम लग गया है, जिसमें यह कहा जा रहा था कि एप्पल अगले साल 5G iPhone लॉन्च कर सकती है।
सैमसंग वेरिजॉन के साथ मिलकर 2019 में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन को पेश करने की योजना बना रहा है। जबकि एप्पल 2019 में भी यूजर्स के बीच 3जी व 4जी जनरेशन टेक्नोलॉजी के साथ बना रहेगा। गौरतलब है कि Oneplus 6T को अगले साल 5जी के साथ एक बार फिर पेश करने की तैयारी है। वहीं हुवाई समेत कई अन्य कंपनियां भी 5 जी स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना बना रही है।
यह भी पढ़ें

BSNL ने 3 नए प्लान किए पेश, हर दिन यूजर्स को मिलेगा 20GB डेटा व अनलिमिटेड कॉलिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो Apple अपने 5G स्मार्टफोन में Intel का 8161 मॉडेम चिप इस्तेमाल कर सकती है। फास्ट कंपनी ने एक रिपोर्ट के जरिए इस बात के संकेत दिए हैं। इतना ही नहीं Apple कंपनी 5G सपोर्ट वाले फोन के चिप के लिए मीडियाटेक कंपनी से भी बात कर रही है। बता दें कि 2018 के सभी स्मार्टफोन्स में इंटेल के मॉडेम का उपयोग किया जा रहा है।
गौरतलब है कि Reliance Jio जल्द ही 5G सिम लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी की तरफ से टेस्टिंग जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सिम की शुरुआती कीमत 20 रुपये है। इसमें यूजर्स को अनलिमिडेट कॉलिंग, 5G हाई स्पीड समेत सब कुछ 3 महीने के लिए फ्री में मिलेगा। रिपोर्ट की माने तो इस सिम को अगले साल पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन में 5G को 2019 में लॉन्च किया जाएगा, जबकि भारत में इसे 2020 में पेश किया जाएगा।

Hindi News / Gadgets / Mobile / Apple के किया ऐलान, इन दिन भारत में लॉन्च होगा 5G iPhone

ट्रेंडिंग वीडियो