scriptलंदन: गणतंत्र दिवस पर भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन की आशंका, CAA के खिलाफ हो सकता है मार्च | London protest March Against CAA in front of Indian Embassy on Republic day | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

लंदन: गणतंत्र दिवस पर भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन की आशंका, CAA के खिलाफ हो सकता है मार्च

गणतंत्र दिवस के मौके पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ( Indian Embassy ) में प्रदर्शनों की संभावना
अलगाववादियों ने लोगों से भारतीय उच्चायोग के बाहर जुटने की अपील की

Jan 24, 2020 / 08:54 pm

Shweta Singh

Protest at Indian embassy in London

Protest at Indian embassy in London

लंदन। देशभर में 72वें गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। जहां देशभर में इसको लेकर व्यवस्था और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं तो वहीं लंदन ( London ) से एक खबर आ रही है जो रंग में भंग डालने का काम कर सकती है। दरअसल, खबर आ रही है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ( Indian Embassy ) में कई विरोध प्रदर्शनों की संभावना है।

नेशनल डिमॉन्स्ट्रेशन अगेंस्ट फासिज्म इन इंडिया’ मार्च

इन अंदेशाओं के बीच भारतीय उच्चायोग ने ब्रिटेन के अधिकारियों से सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। जानकारी मिल रही है कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को भारतीय मूल के लोगों के समूहों ने ‘नेशनल डिमॉन्स्ट्रेशन अगेंस्ट फासिज्म इन इंडिया’ मार्च निकालने की योजना बनाई है। ऐसी संभावना है कि इस मार्च के दौरान सैकड़ों लोग डाउनिंग स्ट्रीट से भारतीय उच्चायोग तक मार्च निकाल सकते हैं।

अलगाववादी और पाकिस्तान समर्थित संगठन भी कर रहे प्लानिंग

बताया जा रहा है प्रदर्शनकारी भारत के नए संशोधित नागरिकता कानून ( Citizenship Amendment Act ) के खिलाफ मार्च निकाल सकते हैं। मार्च में कई विश्वविद्यालयों के छात्रों और अन्य संगठनों के हिस्सा लेने की भी संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा रविवार को भी ब्रिटेन में रह रहे अलगाववादी और पाकिस्तान समर्थित संगठनों ने गणतंत्र दिवस को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने की बात कही थी। इन संगठनों ने देश के अलग-अलग हिस्से में रह रहे ब्रिटेन के लोगों से भारतीय उच्चायोग के बाहर जुटने को कहा है।

पाकिस्तान: बाथरूम में संदिग्ध हालत में मिला लंदन से आई दो बहनों का शव, ऑनर किलिंग का शक

लंदन पुलिस है तैयार

इन सब के बीच लंदन पुलिस ने इसको लेकर इंतजाम करने का दावा किया है। लंदन के पुलिस बल स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि उनको विरोध प्रदर्शनों से संबंधित जानकारी है। मार्च के दिन पर्याप्त संख्या में पुलिस को तैयार रखने की भी प्लानिंग है।

Hindi News / world / Miscellenous World / लंदन: गणतंत्र दिवस पर भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन की आशंका, CAA के खिलाफ हो सकता है मार्च

ट्रेंडिंग वीडियो