scriptCAA Protests: ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी, भारत दौरे पर सतर्कता बरतने के निर्देश | CAA Protests: Australia issued advisory to its citizens, instructions to be vigilant on India tour | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

CAA Protests: ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी, भारत दौरे पर सतर्कता बरतने के निर्देश

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने मंगलवार को एडवाइजारी जारी करते हुए भारत दौरे पर सावधानी बरतने को कहा है
CAA के खिलाफ देशभर के कई राज्यों व शहरों में व्यापक प्रदर्शन हो रहा है

Dec 17, 2019 / 05:28 pm

Anil Kumar

dfat.jpg

कैनबरा। नागरिकता कानून ( CAA ) को लेकर राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में व्यापक उग्र प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर पत्थरबाजी और आगजनी की भी घटना को अंजाम दिया है। व्यापक हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर दुनिया के कई देशों ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) ने भी अपने नागरिकों को पारमर्श जारी किया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने मंगलवार को एक एडवाइजारी करते हुए अपने नागरिकों से कहा कि वे भारत की यात्रा के दौरान अत्यंत सावधानी बरतें, क्योंकि भारत के कई राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।

CAA Protest: दिल्ली समेत देश के कई शहरों में उग्र प्रदर्शन, अमरीका ने कहा- हालात पर बनाए हुए हैं नजर

विदेश मामलों एवं व्यापार विभाग ( DFAT ) की ओर से जारी परामर्श में ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों से भारत की यात्रा पर जाने के दौरान बेहद सतर्कता बरतने को कहा गया है।

एडवाइजरी में आतंकी हमले की आशंका जाहिर की गई है

एडवाइजरी में कहा गया है कि भारतीय राज्य असम, मेघालय, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। इन शहरों में हिंसा की भी खबरें आ रही है।

इसके अलावा ऐसी आशंका है कि किसी भी वक्त आतंकी हमला हो सकता है। आगे कहा गया है कि हमलावर विदेशियों एवं प्रसिद्ध पर्यटन क्षेत्रों को निशाना बना सकते हैं।

cab पर कई राज्यों में मचा है बवाल, अमरीका-फ्रांस ने अपने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी

DFAT ने कहा है कि आधिकारिक चेतावनी को गंभीरता से लें और संभावित निशाना बनने से बचें। परामर्श में कहा गया है कि हिंसा के अधिक जोखिम के चलते, यात्रियों को असम, नगालैंड, मणिपुर, छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के साथ लगने वाली सीमाओं वाले क्षेत्र की यात्रा करने पर विचार करना चाहिए। यात्रियों से जम्मू-कश्मीर और भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी नहीं जाने से मना किया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते हफ्ते कई देशों ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें अमरीका, फ्रांस, ब्रिटेन , सिंगापुर, कनाडा और इजराइल जैस देश शामिल हैं। इन सभी देशों ने कहा था कि भारत की यात्रा के दौरान पूर्वोत्तर भारत की यात्रा करने पर सावधानी बरतें।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World news in hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Hindi News/ world / Miscellenous World / CAA Protests: ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी, भारत दौरे पर सतर्कता बरतने के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो