scriptMeerut: मेडिकल कालेज में भर्ती बुजुर्ग की मौत, कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार | old man death in medical college waiting corona report | Patrika News
मेरठ

Meerut: मेडिकल कालेज में भर्ती बुजुर्ग की मौत, कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार

Highlights

मृतक के परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
भांजे ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया
बुजुर्ग को लकवा पड़ने पर भर्ती किया गया था

मेरठApr 26, 2020 / 11:49 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना जैसे लक्षण होने के बाद भी चार दिन से एक बुजुर्ग को टहलाते रहे। जबकि परिजन बुजुर्ग को लेकर कभी मेडिकल कालेज तो कभी जिला अस्पताल के बीच चक्कर लगाते रहे। परिजन जब पीडि़त को लेकर मेडिकल पहुंचे और वहां पर चिकित्सकों से काफी कहने पर तब मरीज को भर्ती किया गय, लेकिन शनिवार को मरीज की मौत हो गई। जबकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। इसके चलते मृतक के परिजनों को यह नहीं सूझ रहा कि उनका पार्थिव शरीर घर लेकर जाएं या फिर श्मशान घाट। इसी बीच मृतक के भांजे ने एक वीडियो वायरल किया है। उसने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन पर सरासर लापरवाही का आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ेंः सब्जी सस्ती होने पर भी लोगों को नहीं मिल रही राहत

केसरगंज के एक किराना दुकानदार विजय गर्ग (65) की मेडिकल कॉलेज में शनिवार शाम को मृत्यु हो गई। उनकी कोरोना की जांच कराई गई है, रिपोर्ट का इंतजार है। उनके भांजे राजन सिंघल का शाम को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि कोरोना जैसे लक्षण होने के बावजूद मेडिकल कॉलेज में उन्हें भर्ती करने में आनाकानी की गई। उन्होंने पहले सीएमओ और फिर डीएम को इसके बारे में अवगत कराया। स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस में मंगलवार रात को इन्हें मेडिकल ले गई थी, लेकिन रात में ही दवाई देकर इन्हें इनकी पत्नी के साथ वहां से भेज दिया गया। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके घर आयी, फिर उनका सैंपल लिया गया। बृहस्पतिवार को इनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो मेडिकल कालेज में उन्हें भर्ती करने से मना करने का आरोप लगाया गया है। अचानक बुजुर्ग को लकवा पड़ा तो उन्हें भर्ती किया गया।
यह भी पढ़ेंः गृह मंत्रालय के आदेश केे बाद खुलने लगी दुकानें, हो गई भीड़भाड़, फिर डीएम ने दिए ये निर्देश

शाम को परिजनों ने जब फोन किया तो उन्हें बताया गया कि बुजुर्ग की मृत्यु हो गई है। अभी बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट नहीं आयी है। परिजन सवाल कर रहे हैं कि जो सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को लेकर गई थी, वह सैंपल कहां है, उसकी रिपोर्ट क्यों नहीं आई। वहीं, इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता का कहना है कि अभी इनकी रिपोर्ट नहीं आयी है। सुबह इनका सैंपल लिया गया था। लैब में 400 से ज्यादा सैंपल लगे हुए थे। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। उसी के बाद शव सुपुर्द किया जाएगा। सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि उन्होंने मरीज को लेने के लिए एंबुलेंस भिजवाई थी। स्वास्थ्य विभाग ने इसमें कोई लापरवाही नहीं की है।

Hindi News/ Meerut / Meerut: मेडिकल कालेज में भर्ती बुजुर्ग की मौत, कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो