scriptMeerut News: मेरठी युवक ने दी थी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी | Meerthi youth threatened to blow up Australian Prime Minister | Patrika News
मेरठ

Meerut News: मेरठी युवक ने दी थी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी

Meerut News : अहमदाबाद में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक मेरठ के मवाना कस्बा का रहने वाला है। अहमदाबाद पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है।

मेरठApr 01, 2023 / 01:14 pm

Kamta Tripathi

Meerut News : मेरठी युवक ने दी थी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी

मेरठी युवक ने दी थी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी

मेरठ। अहमदाबाद में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान स्टेडियम को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक मेरठ मवाना का रहने वाला है। अहमदाबाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले के तार सउदी अरब से भी जुड़ रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला गया था। इस दौरान 8 से 11 मार्च तक भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस मैच देखने के लिए अहमदाबाद गए थे।
इसी बीच खालिस्तान समर्थकों की ओर से ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी को रिसीव करने वाले को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस मामले में अहमदाबाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो लोगों को पकड़ा था।
यह भी पढ़ें

Meerut News : अंग्रेजों के जमाने का 100 साल पुराना पुल टूटने से गांवें का संपर्क टूटा

इनसे पूछताछ पर इस पूरे प्रकरण के तार मेरठ के मवाना क्षेत्र से जुड़े पाए गए। अहमदाबाद पुलिस ने कॉल को ट्रेस किया तो पता चला कि कॉल करने वाला आरोपी मवाना का रहने वाला है।
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने पहले मवाना में दबिश देकर आरोपी जुनैद को गिरफ्तार किया। इसके बाद मोदीनगर थाना अंतगर्त बिसोखर में उसके जीजा अशफाक के एक मकान में छापा मारा। जहां से उसकी बहन रिहाना को हिरासत में लिया है।
अशफाक सऊदी अरब में ड्राइवर है। जुनैद का भाई उम्मेद इस मामले में शामिल बताया जाता है। वो फरार है। टीम इन दोनों को लेकर गुजरात चली गई है। बिसोखर निवासी अशफाक सऊदी में चालक का काम करता है। मामले के तार वहां से भी जुड़ रहें।

Hindi News / Meerut / Meerut News: मेरठी युवक ने दी थी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी

ट्रेंडिंग वीडियो