scriptCoronavirus: कोरोना से बचाव की सामग्री की हुई कालाबाजारी तो एक कॉल पर पहुंचेगी पुलिस, होगा मुकदमा दर्ज | Black marketing of rescue material from Corona reached police | Patrika News
मेरठ

Coronavirus: कोरोना से बचाव की सामग्री की हुई कालाबाजारी तो एक कॉल पर पहुंचेगी पुलिस, होगा मुकदमा दर्ज

Highlights

यूपी-112 नंबर पर कॉल करने से पुलिस तुरंत मारेगी छापा
आईजी प्रवीण कुमार ने लोगों से सहयोग की अपील की
सामग्री का स्टॉक करने वालों पर भी होगी कार्रवाई

 

मेरठMar 17, 2020 / 03:11 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस को लेकर खौफ का माहौल है। लोग इससे बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, मेडिकल किट समेत अन्य सामग्री खरीद रहे हैं। इससे बाजार में इन सामानों की कमी भी आयी है। इसके कारण कई गुना ज्यादा कीमतों पर लोग खरीद रहे हैं। इन सामानों की कालाबाजारी न हो, इसके लिए पुलिस ने भी इंतजाम कर लिए हैं। इनका सामानों का स्टाक करने वालों के खिलाफ सिर्फ एक कॉल पर छापेमारी की जाएगी और सूचना सही मिलने पर कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज होगा। साथ ही स्टॉक करने वाले मेडिकल स्टोर मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। आईजी रेंज ने इस संबंध में दुकानदारों से पुलिस को सूचना देने की अपील की है। पीडि़त व्यक्ति की ओर से कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: अब मेरठ में कोराेना से बचाव के लिए मॉल्स, सिनेमाघर, जिम और स्वीमिंग पूल बंद

आईजी रेंज प्रवीण कुमार का कहना है कि कोरोना वायरस के बचाव से जुड़े सामानों की कालाबाजारी नहीं होने दी जाएगी। सभी थाना प्रभारियों और सीओ को इस संबंध में आदेश दिए गए हैं। यूपी 112 पर कॉल आने पर पुलिस तुरंत पहुंचेगी। कालाबाजारी होने पर पीडि़त की ओर से मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। साथ ही पुलिसकर्मियों से भी कोरोना से बचाव के लिए कहा गया है। एन-95 मास्क लगाने के लिए कहा गया है, साथ ही पुलिस लाइन और थानों में सफाई रखने को कहा गया है।
यह भी पढ़ेंः coronavirus कोरोना के कारण चिकित्सकों के अवकाश रद्द, किसी भी सूरत में नहीं छोड़ पाएंगे मुख्यालय

डीजीपी एचसी अवस्थी ने भी कोरोना से बचाव के लिए विभागीय अफसरों और पुलिसकर्मियों को आदेश दिए हैं। इसके मुताबिक यूपी-112 की सभी गाडिय़ों को प्रतिदिन धुलाई कराई जाए। कोरोना से बचाव के पोस्टर छपवाकर पुलिसकर्मियों के आवास के आसपास चस्पा किए जाएं।

Hindi News/ Meerut / Coronavirus: कोरोना से बचाव की सामग्री की हुई कालाबाजारी तो एक कॉल पर पहुंचेगी पुलिस, होगा मुकदमा दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो