scriptMeerut news: आज से खुलेंगे मेरठ कबाड़ी बाजार के बदनाम कोठे, तीन साल से बंद थे वैश्याओं 70 कोठे | Badnaam brothels of Meerut Kabadi bazar will open from today | Patrika News
मेरठ

Meerut news: आज से खुलेंगे मेरठ कबाड़ी बाजार के बदनाम कोठे, तीन साल से बंद थे वैश्याओं 70 कोठे

Meerut news: मेरठ का कबाड़ी बाजार पूरे उत्तरी भारत का बदनाम था। जहां पर वैश्याओं के द्वार देह व्यापार किया जाता था। तीन साल पहले इन कोठो को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब कोर्ट के आदेश पर 15 कोठे फिर से आज खुलेंगे।

मेरठJul 20, 2023 / 10:49 am

Kamta Tripathi

Meerut news: आज से खुलेंगे मेरठ कबाड़ी बाजार के बदनाम कोठे, तीन साल से बंद थे वैश्याओं 70 कोठे

Meerut news: आज से खुलेंगे मेरठ कबाड़ी बाजार के बदनाम कोठे, तीन साल से बंद थे वैश्याओं 70 कोठे

Meerut news: मेरठ के कबाड़ी बाजार में तीन साल से बंद पड़े वैश्याओं के 15 कोठे आज कोर्ट के आदेश पर खुलेंगे। सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने ब्रह्मपुरी व देहलीगेट पुलिस से रिपोर्ट लेने के बाद इस कोठों को सशर्त खोलने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के आदेश के बाद महिलाओं ने देहलीगेट और ब्रह्मपुरी पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। जिसमें उन्होंने अंदेशा जताया कि कोठे खुलने पर स्थानीय लोग और व्यापारी इसका विरोध कर सकते हैं। कबाड़ी बाजार में देह व्यापार की शिकायत पर अदालत के आदेश पर पुलिस-प्रशासन ने 2019 में बाजार के करीब 70 कोठे बंद कराए थे। कोठा संचालक लगातार कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। दो व्यापारियों ने इन कोठों को अपनी जगह होना बताया है। देह व्यापार करने वालों ने किराए पर जगह ली हुई थी, जिसको खाली कराया गया।

हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि दोनों थाने की रिपोर्ट लेकर प्रशासनिक अधिकारी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। सिटी मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा की अदालत में मामले की सुनवाई चल रही थी। कोठे मालिकों ने अदालत में शपथ पत्र दिया था कि अब इन कोठों पर गलत काम नहीं होगा। वह अपना व्यापार ही चलाएंगे।

अदालत से आदेश होने के बाद संबंधित दोनों थाना पुलिस से महिलाओं ने सुरक्षा की मांग की है। महिलाओं ने बताया कि इन कमरों में उनका परिवार रहेगा या फिर वह व्यापार करेंगे। स्थानीय कुछ लोग परिवार पर हमला कर सकते हैं।
इंस्पेक्टर देहलीगेट विनय कुमार ने बताया है कि सुरक्षा के लिए मोबाइल पर कॉल आई थी। अदालत से कोठा खुलने के कोई आदेश उनको नहीं मिले हैं। कोठे खुलेंगे या नहीं, इसकी जानकारी थाने में नहीं है।

यह भी पढ़ें

Esteem Weather UP: यूपी में एस्टीम वैदर मचाएगा भीषण तबाही, क्यों खतरनाक है Esteem Weather देखें वीडियो

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि सशर्त कबाड़ी बाजार में 15 कोठे खुलेंगे। 2019 में एक साल के लिए कोठे बंद कराए गए थे। हाईकोर्ट में सुनवाई हुई और फिर दोनों थानों से रिपोर्ट ली है। उसके बाद कोठे खुलने के आदेश किए हैं। यहां पर सिर्फ व्यापार कर सकते हैं। कोई गलत गतिविधियों मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Meerut / Meerut news: आज से खुलेंगे मेरठ कबाड़ी बाजार के बदनाम कोठे, तीन साल से बंद थे वैश्याओं 70 कोठे

ट्रेंडिंग वीडियो