scriptकृष्‍ण भक्ति करने वृंदावन आया था विदेशी भक्त, र‌शियन बिल्डिंग के कमरे में बेड पर इस हाल में मिला | Foreign devotee had come to Vrindavan to worship Krishna | Patrika News
मथुरा

कृष्‍ण भक्ति करने वृंदावन आया था विदेशी भक्त, र‌शियन बिल्डिंग के कमरे में बेड पर इस हाल में मिला

वृंदावन के रशियन बिल्डिंग के कमरे से बदबू आ रही थी। जब दरवाजा खुला तो बेड पर विदेशी भक्त की लाश मिली। मौत की वजह की जानकारी नहीं मिल पाई।

मथुराJan 03, 2024 / 02:08 pm

Upendra Singh

america_.jpg
वृृंदावन के रमणरेती क्षेत्र में रशियन बिल्डिंग है। बिल्डिंग के बंद कमरे से बदबू आ रही थी। मंगलवार शाम यानी 2 जनवरी को बिल्डिंग में रह रहे अन्य विदेशियों को बदबू आने लगी। इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोला तो एक विदेशी नागरिक की लाश पड़ी थी। वो अमेरिकी नाग‌रिक था। ये अमेरिकी नागरिक 3 महीने पहले वृंदावन कृष्‍ण भक्ति करने आया था।
पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के ‌लिए भेज दिया। पुुलिस रशियन बिल्डिंग में लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। मरने वाले की पहचान अमेरिकी नागरिक पॉल एंथनी ओडोनिल के रूप में हुई है। पॉल एंथनी ओडोनिल 40 साल पहले इस्कॉन मंदिर से जुड़े थे। पॉल को आखिरी बार 20 दिसंबर को उनके पड़ोसी गोवर्धन दास ने देखा था।
पुलिस ने अमेरिकी दूतावास को जानकारी दी
पुलिस ने इसकी जानकारी अमेरिकी दूतावास को भी भेज दी। अमेरिकी नागरिक पॉल एंथनी ओडोनिल टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। इस्कॉन के भक्त होने कारण उनका नाम पॉल एंथनी ओडोनिल से बदलकर अच्युतानंद दास रख दिया था।

Hindi News / Mathura / कृष्‍ण भक्ति करने वृंदावन आया था विदेशी भक्त, र‌शियन बिल्डिंग के कमरे में बेड पर इस हाल में मिला

ट्रेंडिंग वीडियो