scriptटेक्नोलॉजी कंटेंट से आप भी बन सकते हैं सेलीब्रिटी, जानिए नमन देशमुख के यह मंत्र | naman deshmukh success story career in social media influencers | Patrika News
मैनेजमेंट मंत्र

टेक्नोलॉजी कंटेंट से आप भी बन सकते हैं सेलीब्रिटी, जानिए नमन देशमुख के यह मंत्र

सक्सेस स्टोरी ऑफ इंफ्लुएंसर: सोशल मीडिया पर इतना काम, छोड़ दी आइटी की नौकरी, लाखों हैं नमन देशमुख के फॉलोअर्स…।

Jun 17, 2023 / 01:18 pm

Manish Gite

deshmukh1.png

naman deshmukh success story

 

नमन देशमुख 2018 में पढ़ाई के बाद एक आइटी कंपनी (it company) में जॉब करने लगे। जॉब के साथ ही वर्ष 2019 में सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने की शुरुआत हुई। टेक्नोलॉजी से संबंधित उनका कंटेंट लोगों ने खूब पसंद किया। वे ऑफिस से आने के बाद वीडियो बनाते। इससे अच्छी अर्निंग भी होने लगी। दो-ढाई साल उन्होंने जॉब के साथ ही काम किया, लेकिन धीरे-धीरे काम इतना बढ़ गया कि वह जॉब के साथ मैनेज नहीं कर पा रहे थे। उनके पास दोनों में से किसी एक का चयन करने का ही ऑप्शन था। ऐसे में उन्होंने अपने मन की सुनी और सोशल मीडिया को अपने कॅरियर के रूप में चुना। मार्च 2022 में जॉब छोड़कर वह पूरा टाइम कंटेंट क्रिएशन को देने लगे।

 

सक्सेस को रिसर्च और निरंतरता जरूरी

नमन कहते हैं कि सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर बनना है तो ऑडियंस के लिए कंटेंट बनाने से पहले टॉपिक पर अच्छी रिसर्च करें। कंटेंट क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए। हमेशा अपडेट रहें और खुद को समय और ट्रेंड के हिसाब से ढालें। कंटेंट यूनिक हो। नमन कहते हैं कि ऑनलाइन कंटेंट का बहुत बड़ा बाजार है। सोशल मीडिया पर मौलिकता और निरंतरता से काम करने पर कुछ समय में अच्छा रिस्पॉस मिलना शुरू हो जाता है। सोशल मीडिया में कॅरियर के लिए बड़े शहर में जाने की जरूरत नहीं है। बस जरूरत है लगन, मेहनत और निरंतरता के साथ मौलिक और यूनिक कंटेंट पर काम करने की।

 

यह भी देखें

 

naman1.png

पांच लोगों की टीम, अब और बढ़ाएंगे

सोशल मीडिया पर आप एक सेलिब्रिटी (social media celebrity) बन सकते हैं। बस जरूरत है यूनिक कंटेंट की। बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने जॉब छोड़कर सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएशन (social media content creation) को ही प्रोफेशन बना लिया और आज उनका कंटेंट लाखों लोग पसंद कर रहे हैं। ऐसी ही पर्सनालिटी हैं नमन देशमुख। वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर टेक्नोलॉजी कंटेंट पोस्ट करते हैं। नमन के फेसबुक पेज पर 22 लाख, इंस्टाग्राम पर 25 लाख फॉलोअर हैं, जबकि यूट्यूब पर 2.5 लाख सब्सक्राइबर हैं।

Hindi News/ Education News / Management Mantra / टेक्नोलॉजी कंटेंट से आप भी बन सकते हैं सेलीब्रिटी, जानिए नमन देशमुख के यह मंत्र

ट्रेंडिंग वीडियो