scriptUP Monsoon Session 2024: भाजपा को हराना अब एकमात्र शौक: अखिलेश यादव | UP monsoon session 2024: SP chief Akhilesh Yadav hit back at BJP | Patrika News
लखनऊ

UP Monsoon Session 2024: भाजपा को हराना अब एकमात्र शौक: अखिलेश यादव

UP Assembly Session 2024:  इमोशनल फायदा उठाती है भाजपा, हमने भाजपा को हराना सीख लिया है : अखिलेश यादव

लखनऊJul 30, 2024 / 08:53 am

Ritesh Singh

UP Assembly Session 2024

UP Assembly Session 2024

UP Monsoon Session 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि ‘अब तो एक ही शौक है कि बीजेपी को हराऊं।’ अखिलेश का मानना है कि भाजपा अक्सर ऐसे मुद्दे उठाती है जिनका इमोशनल लाभ उठाया जा सके, लेकिन अब सपा ने भाजपा को हराना सीख लिया है। उन्होंने कहा कि 2027 में भाजपा का पता नहीं लगेगा।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: बाढ़ का पानी घटा, फिर भी रेस्क्यू टीमें तैनात; CM Yogi ने दिए अलर्ट रहने के निर्देश

भाजपा की दस साल की विफलताएं

अखिलेश यादव ने एक साक्षात्कार में कहा कि भाजपा ने पिछले दस वर्षों में बेरोजगारी और महंगाई को बढ़ाया है और इसके लिए उनके पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को भावनात्मक मुद्दों के माध्यम से ठगती है और उनके इमोशन का फायदा उठाती है।

भाजपा की नीतियों की आलोचना

अखिलेश ने कहा कि भाजपा नौकरी देने की बजाय सालभर के लिए पांच हजार रुपये प्रतिमाह की इंटर्नशिप देने की बात कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और भ्रष्टाचार चरम पर है। थाने अवैध वसूली और भ्रष्टाचार के अड्डे बन गए हैं। पुलिस ही पुलिस को अवैध वसूली में पकड़ रही है।
यह भी पढ़ें

Convocation 2024: भाषा विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 9 सितंबर को: मेधावियों की सूची तैयार, कुलपति ने निर्देश दिए

स्मार्ट सिटी और अन्य योजनाओं पर हमला

अखिलेश ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को धोखा दिया गया और बजट की लूट हो रही है। सड़कें बनते ही टूट जाती हैं। भाजपा ने पिछड़ों, दलितों को धोखा दिया और नौकरियों में आरक्षण नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा ने सही तरीके से काम किया होता तो लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में हार नहीं होती।
यह भी पढ़ें

UP Development Authority 2024: यूपी के विकास प्राधिकरण में बम्पर भर्ती! 2500 नए पद सृजित, आपके लिए सुनहरा अवसर! 

सपा का पीडीए

सपा प्रमुख ने कहा कि सपा के पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) से कई पार्टियां चिंतित हैं। उन्होंने बताया कि माता प्रसाद पांडे को नेता विरोधी दल बनाने का फैसला सभी नेताओं के विचार-विमर्श से लिया गया, जिससे सबसे ज्यादा तकलीफ भाजपा को हुई। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जिन लोगों को हक और सम्मान नहीं मिला, पीडीए उनकी लड़ाई है। पीडीए में पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक, आधी आबादी, आदिवासी और गरीब अगड़े सभी शामिल हैं।

Hindi News/ Lucknow / UP Monsoon Session 2024: भाजपा को हराना अब एकमात्र शौक: अखिलेश यादव

ट्रेंडिंग वीडियो