scriptशिवपाल यादव बोले- 2024 में 50 सीट जीतेगी सपा, 24 घंटे में ही अखिलेश ने बदल दिया चाचा का आंकड़ा | SP Executive Meeting Akhilesh yadav Shivpal yadav on 2024 Election | Patrika News
लखनऊ

शिवपाल यादव बोले- 2024 में 50 सीट जीतेगी सपा, 24 घंटे में ही अखिलेश ने बदल दिया चाचा का आंकड़ा

Samajwadi Party National Executive Meeting: अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के आंकड़े में एक-दो भी नहीं 30 सीटों का फर्क है।

लखनऊMar 19, 2023 / 03:03 pm

Rizwan Pundeer

Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (लाल टोपी में) दायें में शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोलकाता में चल रही है। बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव समेत सारे बड़े नेता पहुंचे हैं। इस बैठक का सबसे खास उद्देश्य 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाना कहा जा रहा है। हालांकि इस चुनाव पर अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बयान ही अलग-अलग हैं।

शनिवार को शिवपाल यादव ने कहा-50 सीटें जीतेंगे
अखिलेश यादव के चाचा और सपा महासचिव शिवपाल यादव ने बैठक के पहले दिन शनिवार को कोलकाता में एक बयान दिया। शिवपाल यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी की बैठक में संगठन को मजबूती देने और 2024 के चुनाव में ज्यादा सीटें जीतने पर बात हुई है। हम लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में 50 सीटें जीतेंगे।”


रविवार को अखिलश बोले- हम तो 80 की 80 सीट जीतेंगे
बैठक के दूसरे दिन आज यानी रविवार को अखिलेश यादव ने मीडिया से कहा, “बैठक में 2024 के चुनाव के बारे में सभी पार्टी नेताओं ने विचार किया है। सभी ने तय किया है कि 2024 में सपा और उसके सहयोगी मिलकर उत्तर प्रदेश की 80 से 80 सीटें जीतेंगे।

यह भी पढ़ें

अखिलेश-जया बच्चन की हंसी-मजाक, कोई एक्टिव कोई नींद में, 19 तस्वीरों में सपा की बैठक का पहला दिन


अखिलेश यादव ने कहा, “उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। जनता ने दो बार BJP की सरकार बनाई। दिल्ली और UP की सरकार ने घोषणा पत्र में बड़े-बड़े वादे किए थे उनका जवाब देना पड़ेगा। UP में अपने गठबंधन दलों के साथ मिलकर 80 की 80 सीटें भाजपा को हराएंगे।”

Hindi News/ Lucknow / शिवपाल यादव बोले- 2024 में 50 सीट जीतेगी सपा, 24 घंटे में ही अखिलेश ने बदल दिया चाचा का आंकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो