scriptअधिकार सेना ने शुरू की नगर निकाय चुनाव की तैयारी, घोषित किया मेयर पद का उम्मीदवार | Retired IPS Amitabh Thakur Wife Nutan will be Lucknow Mayor Candidate Adhikar Sena Announced | Patrika News
लखनऊ

अधिकार सेना ने शुरू की नगर निकाय चुनाव की तैयारी, घोषित किया मेयर पद का उम्मीदवार

एक ओर जहां अपनी सियासी नैया पार लगाने के लिए अमिताभ ठाकुर जिले स्तर पर पदाधिकारियों की फौज खड़ी करके अपने संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं, दूसरी ओर नगर निकाय चुनाव के लिए उन्होंने लखनऊ से मेयर पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

लखनऊAug 13, 2022 / 05:25 pm

Karishma Lalwani

adhikar_sena.jpg
आईपीएस से जबरिया रिटायर अमिताभ ठाकुर सियासत में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। उनकी पार्टी अधिकार सेना ने नगर निकाय व 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। एक ओर जहां अपनी सियासी नैया पार लगाने के लिए अमिताभ ठाकुर जिले स्तर पर पदाधिकारियों की फौज खड़ी करके अपने संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं, दूसरी ओर नगर निकाय चुनाव के लिए उन्होंने अपनी पत्नी नूतन ठाकुर को मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया है। नूतन ठाकुर को लखनऊ से मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है। बता दें कि मौजूदा समय में संयुक्ता भाटिया लखनऊ की मेयर हैं।
अधिकार सेना का जताया आभार

इस बारे में अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अधिकार सेना ने आगामी नगर निगम चुनाव में एक्टिविस्ट व अधिवक्ता डॉ. नूतन ठाकुर को लखनऊ से मेयर पद के लिए चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। डॉ. नूतन ठाकुर अधिकार सेना की पहली पद की प्रत्याशी होंगी। जल्द ही अन्य जनपदों के नगर निकायों में उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे। वहीं, लखनऊ से मेयर पद का प्रत्याशी बनाए जाने पर डॉ. नूतन ठाकुर ने अधिकार सेना का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए दिल से पार्टी का आभार व्यक्त करती हूं। मैं अपनी पूरी शक्ति, ईमानदारी से इस चुनाव में प्रतिभाग करूंगी।
यह भी पढ़ें – काशी मॉडल पर बनेंगे रामलला के दर्शन को जाने वाले मार्ग, 120 करोड़ मंजूर

आम जन के अधिकारों के लिए संघर्षरत रहेगी पार्टी

रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में, जहां राजनीतिक दल आवाम के हरकारा बनकर रह गए हैं, वहीं उनकी पार्टी आमजन के अधिकारों के लिए संघर्षरत रहेगी।
आम आदमी पार्टी से दिया था इस्तीफा

बता दें कि 3 मार्च, 2022 को नूतन ठाकुर ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। लेकिन किसी कारणवश उन्होंने इसी वर्ष आप से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले उन्होंने नवंबर 2013 में आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया था।
यह भी पढ़ें – ओपी राजभर का दावा, देश में होगा सत्ता परिवर्तन, अगर साथ आ जाएं अखिलेश और मायावती तो जीत पक्की

नवंबर में निकाय चुनाव

यूपी में निकाय चुनाव नवंबर 2022 में प्रस्तावित हैं। पहले 734 निकाय में चुनाव होना था, लेकिन अब 752 में चुनाव होगा। इसमें 17 नगर निगमों में मेयर, 200 पालिका परिषद और 535 नगर पंचायतों में चेयरमैन साथ पार्षदों का चुनाव होगा।

Hindi News / Lucknow / अधिकार सेना ने शुरू की नगर निकाय चुनाव की तैयारी, घोषित किया मेयर पद का उम्मीदवार

ट्रेंडिंग वीडियो