scriptRailway Updates: लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों में कोच बढ़े, जानें ट्रेन का सही समय | Patrika News
लखनऊ

Railway Updates: लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों में कोच बढ़े, जानें ट्रेन का सही समय

पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों में स्थायी रूप से कोचों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह कदम यात्रियों की यात्रा को और भी सहज और सुविधाजनक बनाने के लिए उठाया गया है।

लखनऊJul 03, 2024 / 02:30 pm

Ritesh Singh

Railway

Railway

Lucknow-Gorakhpur Intercity : पूर्वोत्तर रेलवे ने आम यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों में स्थायी तौर पर कोचों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है। इस निर्णय से यात्रियों को सफर में ज्यादा सहूलियत मिलेगी और उनकी यात्रा और भी आरामदायक हो जाएगी।

लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 12531/12532 गोरखपुर-लखनऊ जं. इंटरसिटी एक्सप्रेस में लखनऊ जं. से 7 जुलाई से दो जनरल कोच स्थायी रूप से बढ़ाए जाएंगे। इसके बाद ट्रेन 22 कोच की हो जाएगी जिसमें एक जनरेटर सह लगेज यान, एक एसएलआरडी, सात जनरल कोच, दस सामान्य द्वितीय श्रेणी कर्मीयान कोच और तीन एसी चेयर कार के कोच शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

मुफ्त बिजली योजना: UP में किसानों के लिए मुफ्त बिजली पाने का आखिरी मौका, जानें तारीख

लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस

लखनऊ जं.-छपरा एक्सप्रेस (15054/15053) में भी एक जनरल कोच बढ़ाया गया है। यह कोच लखनऊ से सोमवार और छपरा से चार जुलाई को जोड़ा गया है। इस वृद्धि के बाद ट्रेन 22 कोच की हो जाएगी जिसमें एक जनरेटर सह लगेज यान, चार जनरल, छह स्लीपर, आठ थर्ड एसी, दो सेकेंड एसी और एक एसएलआरडी कोच शामिल होंगे।

छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस

इसके अलावा, छपरा-फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस (15083/15084) में भी एक जनरल कोच बढ़ाया गया है। यह कोच छपरा से मंगलवार और फर्रुखाबाद से तीन जुलाई को जोड़ा गया है। इस वृद्धि के बाद यह ट्रेन भी 22 कोच की हो जाएगी जिसमें एक जनरेटर सह लगेज यान, चार जनरल, छह स्लीपर, आठ थर्ड एसी, दो सेकेंड एसी और एक एसएलआरडी कोच शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

Sahara India ED Raid:  लखनऊ में सहारा मुख्य भवन पर ED की छापेमारी, कर्मचारियों के सेल फोन जब्त 

आम यात्रियों के लिए राहत

उल्लेखनीय है कि ट्रेनों से जनरल और स्लीपर कोचों को हटाकर थर्ड एसी इकोनॉमी के कोच लगाए जा रहे थे, जिससे आम यात्रियों को यात्रा में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। रेलवे की इस नई पहल से आम यात्रियों को राहत मिलेगी क्योंकि इन ट्रेनों में स्थायी रूप से जनरल कोच जोड़े गए हैं। भीड़-भाड़ के दौरान रेलवे अस्थायी तौर पर अतिरिक्त कोच भी लगाता है, जिससे यात्रियों को और भी सुविधा मिलेगी। इस कदम से निश्चित रूप से यात्रियों की यात्रा अनुभव में सुधार होगा और उन्हें सफर के दौरान अधिक आरामदायक और सुविधाजनक वातावरण मिलेगा।

Hindi News/ Lucknow / Railway Updates: लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों में कोच बढ़े, जानें ट्रेन का सही समय

ट्रेंडिंग वीडियो