scriptशर्मनाक! मौत के बाद युवक को एंबुलेंस भी नसीब नहीं, बाइक पर शव लादकर पहुंचाया घर | Private hospitals in Mainpuri take strict action on instructions of Deputy CM | Patrika News
लखनऊ

शर्मनाक! मौत के बाद युवक को एंबुलेंस भी नसीब नहीं, बाइक पर शव लादकर पहुंचाया घर

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर राधास्वामी हॉस्पिटल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी।

लखनऊSep 29, 2023 / 07:43 am

Ritesh Singh

हॉस्पिटल का लाइसेंस निलंबित

हॉस्पिटल का लाइसेंस निलंबित

मैनपुरी के राधास्वामी हॉस्पिटल को सील करने के साथ-साथ लाइसेंस भी निरस्त कर दिया गया है। हॉस्पिटल में एक युवती की मौत के बाद कर्मचारियों ने शव को एबुलेंस से न भेजने के बजाए बाइक से भिजवाया था। वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इसे गंभीरता से लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएमओ की टीम ने मामले की जांच की। जिसमें परिजनों के आरोप सही मिले। इसके बाद अस्पताल सील कर लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Lakhimpur News : 5 साल से कम उम्र और तथा स्कूली बच्चों को दुधवा में प्रवेश मुफ्त, जानिए क्यों

मैनपुरी निवासी युवती की तबीयत बिगड़ गई। परिजन युवती को लेकर करहल रोड स्थित राधास्वामी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। यहाँ इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। अस्पताल कर्मचारियों ने युवती का शव परिजन की बाइक पर रख दिया। इसका वीडियो वायरल हुआ। जिसका संज्ञान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया। ब्रजेश पाठक ने सीएमओ को जांच के आदेश दिए। सीएमओ ने नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार को जांच के आदेश दिए। जांच टीम को मौके पर पहुंचकर वायरल वीडियो की सच्चाई जानी। इसके बाद नोडल अधिकारी ने हॉस्पिटल सील करा दिया। हास्पिटल प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया। हास्पिटल में मरीज भर्ती मिले। जिन्हें घिरोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिफ्ट कर दिया।
यह भी पढ़ें

PGI में फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर हुई भर्ती को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद नाराज, जानिए वजह

साथ ही हास्पिटल का लाइसेंस निलम्बित करते हुए प्रकरण की विस्तृत जांच एसीएमओ की अध्यक्षता दो सदस्यीय समिति गठित कर दी गयी है। प्रकरण में मुख्य चिकित्साधिकारी से एक सप्ताह के अन्दर रिपोर्ट मांगी गयी है। उक्त हास्पिटल का पंजीकरण भी रद्द कर दिया गया है। मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का तोहफा: अल्पसंख्यक छात्रों को मेरिट के आधार पर मिलेगी वरीयता


डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी भी दशा में ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जायेगी। दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उधर, गाजीपुर के मनिहारी ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रैबीज का इंजेक्शन लगाने के नाम पर वसूली के मामले का डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया है। उन्होंने सीएमओ को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पांच दिन में जांच रिपोर्ट तलब की है। डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पताल में इलाज की उपलब्ध सभी सेवाएं फ्री हैं। मरीजों से अवैध वसूली करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Lucknow / शर्मनाक! मौत के बाद युवक को एंबुलेंस भी नसीब नहीं, बाइक पर शव लादकर पहुंचाया घर

ट्रेंडिंग वीडियो